इंग्लैंड ने वनडे सीरीज के पहले मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से हराया….

नईदिल्ली 31 जुलाई 2020। कोरोना संकट के बीच खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में इंग्लैंड ने छह विकेट से जीत हासिल की। वर्ल्ड सुपर लीग के अंतर्गत साउथम्पटन में खेले जा रहे पहले मैच में इंग्लैंड और आयरलैंड की टीम आमने-सामने थी।

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज डेविड विली के शानदार पांच विकेट की मदद से आयरलैंड की पूरी टीम को 172 रन पर ही ढेर कर दिया। डेविड विली (5/30) के बाद सैम बिलिंग (67*) की मदद से इंग्लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मु़काबला छह विकेट से जीत लिया। ऑलराउंडर कर्टिस कैंफर (59*) की पदार्पण मैच में शानदार पारी के बावजूद आयरलैंड की टीम 44.4 ओवरों में 172 रन ही बना पाई।

जवाब में इंग्लैंड ने 27.5 ओवरों में 4 विकेट पर 174 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।  इस वनडे सीरीज के साथ बिना दर्शकों के विश्व कप सुपरलीग की भी शुरुआत हो गई जो भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप के लिए क्वालिफाइंग प्रक्रिया का हिस्सा है। लॉकडाउन के बाद कोरोना के बीच यह पहली वनडे सीरीज है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही थी। दस ओवरों के अंदर टीम ने 59 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। बेयरस्टो (02), जेसन राय (24) और बेनटन (11) पवेलियन लौट चुके थे। विंस (25) भी यंग की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर लौट गए। बिलिंग और कप्तान इयोन मोर्गन (36*) ने पांचवें विकेट पर 96 रन की अविजित साझेदारी की। सैम बिलिंग ने 54 गेंदों की पारी में 11 चौके लगाए। मोर्गन ने 40 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के लगाए।  इससे पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण पाकर उतरी आयरलैंड टीम के पांच बल्लेबाज 28 रन पर आउट हो गए थे।

Spread the love