Begin typing your search above and press return to search.

ऊर्जा मंत्रालय के कर्मचारी को हुआ कोरोना, सभी कर्मियों को घर से काम करने के निर्देश… श्रम शक्ति भवन सील

ऊर्जा मंत्रालय के कर्मचारी को हुआ कोरोना, सभी कर्मियों को घर से काम करने के निर्देश… श्रम शक्ति भवन सील
X
By NPG News

नई दिल्‍ली 11 मई 2020। दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस बीच कोरोना वायरस संक्रमण का एक मामला सामने आने के बाद दिल्ली के श्रम शक्ति भवन को सील कर दिया गया है। दरअसल श्रम शक्ति भवन बिल्डिंग में काम करने वाले ऊर्जा मंत्रालय का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद सरकार ने एहतियातन पूरी बिल्डिंग को खाली कराकर सील कर दिया है और सैनेटाइजेशन का काम किया जा रहा है। वहीं सभी कर्मचारियों को घर से काम करने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 67,152 हो गई है, जिनमें 44,029 सक्रिय हैं, 20,917 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2206 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, आज राजस्थान में 84, ओडिशा में 14 और बिहार में 11 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

सभी राज्यों की बात की जाए, तो महाराष्ट्र में हालात सबसे बुरे हैं। यहां अब 22,171 लोग कोरोना से पीड़ित पाए जा चुके हैं। वहीं 832 की मौत भी हुई है। गुजरात में 8195 संक्रमितों के साथ 493 लोगों की मौत हुई है। तीसरे नंबर पर अभी भी दिल्ली है, जहां कुल 7233 केस सामने आ चुके हैं। यहां 73 की जान गई है। तमिलनाडु भी दिल्ली से कुछ ही पीछे है और यहां 7204 केस आए और 44 लोगों की मौत हुई है।

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे। इस बैठक में लॉकडाउन के खत्म करने और अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने की चर्चा होगी। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को कैसे नियंत्रित किया जाए। इस बात की भी मीटिंग में चर्चा हो सकती है। आज की मीटिंग के बाद यह तय हो जाएगा कि देश में लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या नहीं और इसे किस तरह से खोला जाएगा।

Next Story