Begin typing your search above and press return to search.

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक को हटाया गया, यहां मिली नई पोस्टिंग…. दर्जनों आपराधियों को मुठभेड़ में कर चुके हैं ढेर

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक को हटाया गया, यहां मिली नई पोस्टिंग…. दर्जनों आपराधियों को मुठभेड़ में कर चुके हैं ढेर
X
By NPG News

मुंबई 7 मई 2021। ”मुठभेड़ विशेषज्ञ” के तौर पर मशहूर पुलिस अधिकारी दया नायक का बृहस्पतिवार को पूर्वी महाराष्ट्र के गोंडिया जिले में तबादला कर दिया गया जबकि एक अन्य अधिकारी राजकुमार कोठमिरे को गढ़चिरौली भेजा गया है। दया नायक की भूमिका हिरेन मर्डर केस में काफी अहम दी थी। हालांकि, अब इसकी जांच एनआईए कर रही है, लेकिन सबसे पहले इसकी जांच की जिम्मेदारी एटीएस को ही सौंपी गई थी। एटीएस ने आरोपी असिस्टेंट इंस्पेक्टर सचिन वाजे समेत कई लोगों को खिलाफ सबूत इकट्ठा किए थे। दया नायक पर इन सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था।

राज्य कैडर के 1995 बैच के अधिकारी नायक अब तक मुंबई में महाराष्ट्र एटीएस (आतंकवाद रोधी दस्ते) में तैनात थे और उपनगरीय जुहू में स्थित बल की विशेष इकाई का नेतृत्व कर रहे थे। अधिकारी ने कहा कि उनका गोंडिया जिले में तबादला कर दिया है, जहां वह जाति प्रमाणपत्र सत्यापन समिति से जुड़ेंगे।
नायक को दर्जनों कथित अपराधियों को ”मुठभेड़” में मार गिराने के लिए जाना जाता है। अधिकारी ने कहा कि फिलहाल ठाणे पुलिस के रंगदारी-रोधी प्रकोष्ठ में तैनात कोठमिरे को विदर्भ के नक्सल प्रभावित जिले गढ़चिरौली भेज दिया गया है, जहां वह पुलिस उपमहानिरीक्षक रेंज में रीडर के तौर पर काम करेंगे। दया का अपराधियों और उनके एनकाउंटर्स के अलावा विवादों से भी पुराना नाता रहा है। आय से अधिक संपत्ति के भी उन पर आरोप लग चुके हैं। एक चैनल द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए दया नायक ने कहा था, इसमें छह लाख 61 हजार रुपये मेरे हैं। बाकी मेरी बीवी के हैं।

दया नायक के अलावा ठाणे क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल के प्रभारी राजकुमार कोठमिरे का गढ़चिरौली तबादला कर दिया गया है. कोठमिरे को एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा का करीबी बताया जाता है। प्रदीप शर्मा, मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के अधीन काम करते थे, जब परमबीर ठाणे के पुलिस कमिश्नर थे।

Next Story