जवानों व नक्सलियों में मुठभेड़ : सुकमा के किस्टाराम इलाके में हुई मुठभेड़……. सर्चिंग के दौरान विस्फोटक व अन्य नक्सल सामिग्री हुए बरामद…DRG-STF जवानों के साथ हुई मुठभेड़

सुरक्षाबलों व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ कोई हताहत नही

मौके पर सर्चिंग के दौरान विस्फोटक व सामग्री बरामद

सुकमा 15 मार्च 2020। बस्तर में कल मुठभेड़ में दो जवानों की शहादत के बाद रविवार को भी नक्सलियों और जवानों के मुठभेड़ सुकमा इलाके में हुई। इस दौरान किसी तरह से सुरक्षा बलों को नुकसान नहीं हुआ है। हालांकि सर्चिंग के दौरान मौके से यूबीजीएल के सेल समेत डेटोनेटर व अन्य नक्सली सामग्री सुरक्षा बलों ने मौके से बरामद की है। जानकारी के मुताबिक नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग चलाते हुए कोबरा डीआरजी और एसटीएफ के जवान आमा पेंटा किस्ताराम इलाके में सर्चिंग पर थे इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवानों ने भी पोजीशन लेते हुए नक्सलियों को करारा जवाब दिया यह मुठभेड़ तकरीबन 45 मिनट चली जिसके बाद नक्सलियों ने जवानों को अपने ऊपर भारी पड़ता देख जंगल और पहाड़ का आड़ लेते हुए भाग गए मौके से नकल सामग्री व विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई है ।
ज्ञात हो कि इस समय नक्सली सुरक्षा बलों को निशाना बनाने टीसीओसी चलाते हैं और यही समय होता है जब पतझड़ की वजह से दूर तक सुरक्षाबल देख सकते हैं और नक्सलियों को खोजने में आसानी हो सकती है इसी के तहत सुरक्षा बलों की जॉइंट इन अलग-अलग इलाकों में सर्चिंग पर थी मगर नक्सलियों को इसकी सूचना मिल गई और नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों को बड़ा नुकसान पहुंचाने का प्रयास जरूर किया मगर इसमें वे पूरी तरह से असफल हुए ।

Spread the love