Begin typing your search above and press return to search.

Zomato में कर्मचारियों की छंटनी का फैसला, शेष के वेतन में होगी 50 फीसद तक की कटौती…

Zomato में कर्मचारियों की छंटनी का फैसला, शेष के वेतन में होगी 50 फीसद तक की कटौती…
X
By NPG News

नईदिल्ली 15 मई 2020. कोरोनावायरस महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी है. ऑनलाइन फूड एग्रीगेटर कंपनी जोमैटो ने इस संकट की घड़ी में अपने 13 फीसदी कर्मचारियों को निकालने का फैसला किया है. साथ ही कंपनी ने अपने शेष कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसद तक कटौती करने का निर्णय लिया है। कोरोना वायरस के चलते लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण डिमांड में कमी आने से जोमैटो को यह फैसला लेना पड़ा है। जोमैटो ने शुक्रवार को कहा है कि वह अपने 13 प्रतिशत कर्मचारियों की छंटनी करेगा और जून से अगले छह महीने तक कर्मचारियों की सैलरी में 50 फीसदी तक की कटौती की गई है.

सैलरी में होगी 50 फीसदी की कटौती- जोमैटो के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कर्मचारियों को एक मेल लिखकर बताया है कि कम वेतन वाले लोगों के लिए कम कटौती और उच्च वेतन वाले लोगों के लिए अधिक कटौती (50% तक) प्रस्तावित की जा रही है. उन्होंने आगे कहा, ‘हमें अपने सभी सहयोगियों को एक चुनौतीपूर्ण काम का वातावरण देना है, लेकिन हम अपनी वर्कफोर्स के लगभग 13 फीसदी हिस्से के लिए ऐसा नहीं कर पाएंगे।’

शुक्रवार को ज़ोमैटो कर्मचारियों को भेजे गए एक नोट में संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने लिखा: “जब हम चाहते हैं कि ज़ोमैटो अपने काम पर ही ज़्यादा ध्यान दे, तो हम पाते हैं कि भविष्य में हमारे सभी कर्मचारियों के लिए पर्याप्त काम नहीं रहेगा।”

उन्होंने आगे कहा, ”हमें अपने सभी सहयोगियों को एक चुनौतीपूर्ण काम का वातावरण देना है, लेकिन हम भविष्य में अपने कार्यबल के लगभग 13 प्रतिशत हिस्से के लिए ऐसा नहीं कर पाएंगे…”

UBER भी कर चुकी हैं छंटनी का ऐलान- ऑनलाइन कैब सर्विस देने वाली UBER ने अपने 14 फीसदी यानी 3700 कर्मचारियों को निकाल दिया है. उबर ने इन कर्मचारियों को जूम के जरिए वीडियो कॉल कर कहा कि कोविड-19 महामारी एक बहुत बड़ी चुनौती बन गया है.इससे बचने के लिए उबर ने कर्मचारियों से कहा कि वे अब उनकी जरूरत नहीं हैं।

Next Story