एम्बाप्पे ने तोड़ा मेसी का रिकॉर्ड, बने 15 गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी….

नई दिल्ली 29 अक्टूबर 2019 फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) के युवा फॉरवर्ड कीलियन एम्बाप्पे यूरोपीय चैम्पियंस लीग में 15 गोल करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। इस क्रम में उन्होंने महान खिलाड़ी लियोनल मेसी का रिकॉर्ड तोड़ा। एम्बाप्पे ने यह कीर्तिमान मंगलवार देर रात यहां बेल्जियम के क्लब ब्रुग के खिलाफ मिली 5-0 की जीत के दौरान बनाया। ‘गोल डॉट कॉम’ के अनुसार, एम्बाप्पे मैच के दूसरे हाफ में एक सब्स्टीट्यूट के रूप में आए और दमदार हैट्रिक लगाई।

मैच की शुरुआत से ही पीएसजी का दबदबा देखने को मिला। सातवें मिनट में स्ट्राइकर माउरो इकार्डी ने गोल करके मेहमान टीम को आगे कर दिया। दूसरे हाफ में पीएसजी अधिक आक्रामक हो गई। 61वें मिनट में एम्बाप्पे ने मुकाबले का अपना पहला गोल करते हुए पीएसजी की बढ़त को दोगुना कर दिया। इसके दो मिनट बाद, इकार्डी ने गोल किया।

स्पेनिश दिग्गज रियल मेड्रिड ने मंगलवार देर रात यहां खेले गए यूरोपीय चैम्पियंस लीग के ग्रुप-ए के एक करीबी मुकाबले में गालाटासराय को 1-0 से पराजित किया। तुर्की के क्लब के खिलाफ रियल की ओर से मैच का एकमात्र गोल जर्मन मिडफील्डर टॉनी क्रूस ने किया। बीबीसी के अनुसार, इस जीत के साथ रियल मेड्रिड ग्रुप तालिका में चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। गालाटासराय एक अंक के साथ आखिरी स्थान पर मौजूद है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.