हाथियों की मौत का सिलसिला जारी.. सरगुजा में तीन मौतों के बाद रायगढ़ में करेंट से जबकि धमतरी में दलदल में जा फँसने से हुई मौत

रायपुर,16 जून 2020। प्रदेश में हाथियों के असामायिक मौतों का सिलसिला जारी है।उत्तर छत्तीसगढ़ के सूरजपुर और बलरामपुर में तीन हाथियों की मौत के बाद आज की सुबह फिर हाथियों मौत की खबरें मौजुद हैं।जिन दो हाथियों की मौत आज दर्ज की गई है उनमें एक की मौत रायगढ़ में जबकि दूसरे की मौत धमतरी में हुई है। धमतरी में गज शावक की मौत हुई है, जबकि रायगढ़ में वयस्क हाथी की मौत हुई है।

रायगढ़ जिले धरमजयगढ वन क्षेत्र के गिरिशा गाँव में बोर के लिए उपयोग में लिए गए बिजली तार की चपेट में आने से सुबह पाँच बजे हाथी की मौत हो गई। सूचना पर वन और पुलिस का अमला मौक़े पर पहुँचा और वन विभाग की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने बाद पुलिस ने भदोराम राठिया और बल सिंह को गिरफ्तार किया है।

दूसरी घटना धमतरी ज़िले के मोंगरी उरपुटी में हुई है। यह गंगरेल बांध का डूबान इलाक़ा है। यहाँ 21 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। मोंगरी उरपूटी इलाक़े में मौजुद दलदल में गज शावक फँस गया और उसकी मौत हो गई है। मौक़े पर वन विभाग का अमला मौजुद हैं और आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

Spread the love