प्रदेश की तर्ज पर बनेगी असम और पश्चिम बंगाल की चुनावी घोषणा पत्र, ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस छतीसगढ़ के पदाधिकारियों ने दिए टिप्स …

दुर्ग 6 फरवरी 2021. प्रदेश की भूपेश सरकार की चुनावी घोषणा पत्र और उसमें किए गए वादों को पूरा करने उठाए गए कदमों की पूरे देश में चर्चा है। कांग्रेस आलाकमान इसका फायदा असम और पश्चिम बंगाल के चुनावों में भी उठाने की तैयारी कर रही है। इसी के तहत कांग्रेस आलाकमान छत्तीसगढ़ की तर्ज पर असम और पश्चिम बंगाल में भी चुनावी घोषणा पत्र तैयार कराने के मूड में है। इसके लिए छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल कांग्रेस की मदद ली जा रही है। इस क्रम में छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर और उनकी टीम असम और पश्चिम बंगाल के एक सप्ताह के दौरे पर रही। इस दौरान प्रोफेशनल कांग्रेस के नेताओं ने दोनों राज्यों के नेताओं को घोषणा पत्र बनाने के टिप्स दिए।
प्रदेश प्रोफेशनल कांग्रेस के अध्यक्ष क्षितिज चंद्राकर , प्रत्युष भरद्वाज , मुकेश चंद्राकर और मीडिया समन्वयक दीप सारस्वत सहित अन्य पदाधिकारिगण ने असम और पश्चिम बंगाल का दौरा किया। दीप सारस्वत ने बताया कि इस दौरे का मुख्य उद्देश्य वहां के मेनिफेस्टो पर सहायता करना था। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में बेहतर काम को देखते हुए पार्टी आलाकमान ने टीम को यह जिम्मेदारी दी थी। उन्होंने बताया कि टीम के सभी सदस्य सबसे पहले दिल्ली पहुंचे। यहां नेताओं ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, कांग्रेस महासचिव और असम कांग्रेस के प्रभारी जितेंद्र सिंह अलवर, मनीष चतरथ, लोकसभा सांसद और प्रोफेशनल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. शशि थरूर से मुलाकात की और छत्तीसगढ़ सहित असम और पश्चिम बंगाल के स्थितियों पर विचार विमर्स किया। इसके बाद क्रमश: असम और पश्चिम बंगाल का दौरा कर अलग-अलग इलाकों का जायजा लिया और स्थानीय नेताओं के साथ मैराथन बैठक कर घोषणा पत्र तैयार करने की टिप्स दिए। प्रोफेशनल कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि इस बार असम और पश्चिम बंगाल दोनों राज्यों के कांग्रेस की घोषणा पत्र में छत्तीसगढ़ की तरह सर्वहारा वर्ग को ध्यान में रखकर, जमीन स्तर पर उतार सकने वाली योजनाएं शामिल होगी। जिससे सबको को लाभ होगा।

Spread the love