Begin typing your search above and press return to search.

SECL में चिकित्सा अधिकारियों व मेडिकल स्टाफ की भर्ती के प्रयास तेज….

SECL में चिकित्सा अधिकारियों व मेडिकल स्टाफ की भर्ती के प्रयास तेज….
X
By NPG News

रायपुर 17 जून 2021। एसईसीएल ने अपने कम्पनी के अस्पतालों एवं डिस्पेंसरियों आदि में मेडिकल कर्मियों की संख्या में ईजाफा करने का फैसला किया है। कोविड संक्रमण के बीच इसे एक महत्वपूर्ण प्रयास बतौर देखा जा रहा है। हाल ही में कोविड केयर सेन्टरों के लिए कम्पनी में कुल 50 चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गयी थी इनमें एमबीबीएस योग्यता वाले जनरल ड्यूटी मेडिकल आफिसर के 42 पद तथा फिजिशियन, एनेस्थीसिस्ट आदि स्पेशलिस्ट पदों की 8 रिक्तियाँ थी। इस संविदा भर्ती में साक्षात्कार सहित सम्पूर्ण प्रक्रिया पूरी कर अब तक कुल 37 चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया है। इन चिकित्सा अधिकारियों की संविदा की अवधि 31 मार्च 2022 तक है।
कम्पनी ने पूर्णकालिक आधार पर चिकित्सा अधिकारियों के भर्ती के भी कुल 86 पद विज्ञापित किए हैं। इन पदों पर प्राप्त आवेदनों की संख्या उत्साहजनक है तथा मुख्यालय स्तर पर इनकी स्क्रूटनी की जा रही है एवं शीघ्र ही साक्षात्कार आयोजित किए जाने की आशा है। इन 86 पदों में 2 दन्त चिकित्सक (सीनियर मेडिकल आॅफिसर डेन्टल) तथा 32 पद सीनियर मेडिकल आफिसर ई-3 ग्रेड के शामिल हैं। वहीं कम्पनी पैरामेडिकल स्टाफ जैसे ड्रेसर, स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वाय, सफाई कर्मचारी आदि की भर्ती की दिशा में भी कार्य कर रही है तथा संविदा आधार पर नियुक्ति के लिए समेकित रूप से ऐसे कुल 195 पैरामेडिकल स्टाफ के पद स्वीकृत हुए हैं, इनकी अवधि भी मार्च 2022 तक रहेगी।
विदित हो कि एसईसीएल ने महामारी के दौरान अपने विभिन्न संचालन क्षेत्रों में अपने स्तर पर 16 कोविड केयर सेन्टरों का संचालन किया है जिनमें हल्के व मध्यम प्रकृति के कोविड संक्रमित का सफलतापूर्वक ईलाज किया गया है। कम्पनी के चिकित्सा प्रतिष्ठानों में कुल 21 स्थानों पर टीकाकरण केन्द्र बनाए गए हैं तथा अधिकारी-कर्मचारी, परिजन एवं ठेका कामगारों को मिलाकर 50 हजार से अधिक लोगों को इन केन्द्रों के जरिए कोविड टीका लगाया गया है।

Next Story