Begin typing your search above and press return to search.

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य अरुण दिवाकार नाथ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की...

अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य अरुण दिवाकार नाथ ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की...
X
By Sandeep Kumar

रायपुर/बिलासपुर. अटल बिहारी बाजपेयी विश्वविद्यालय के कुलपति आचार्य अरुण दिवाकर नाथ वाजपेयी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान राज़भवन, रायपुर में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। उन्होंने राष्ट्रपति को विश्वविद्यालय की प्रगति के बारे में जानकारी दी। विश्वविद्यालय से प्रदेश में सबसे ज्यादा 122 कॉलेज संबद्ध है, जहां प्रतिवर्ष करीब 2 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षार्थी के रूप में शामिल होते हैं।

विश्वविद्यालय में जनजातीय गौरव महोत्सव तथा जनजाति अनुसंधान केंद्र की स्थापना से संबंधित जानकारियां भी विश्वविद्यालय के कुलपति ने उन्हें प्रदान की। साथ ही अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में होने वाले नवाचार जैसे शोध पीठों की स्थापना, व्याख्यान मालाओं का शुभारंभ, छत्तीसगढ़ी भाषा का उपयोग, अमृत काल में छत्तीसगढ़ के 75 शहीदों का शहीद स्मारक का निर्माण, अटल जी की प्रतिमा की स्थापना, आदि से अवगत कराया।

प्रोफेसर वाजपेयी ने बताया कि विश्वविद्यालय के छात्र राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मंचों पर लगातार पुरस्कार जीत रहे हैं। विश्वविद्यालय अपने छात्रों को सर्वोत्तम कौशल प्रदान कर रहा है। राष्ट्रपति ने विश्वविद्यालय की प्रगति की सराहना की। विश्वविद्यालय के कुलपति ने सम्माननीय राष्ट्रपति जी को अपने विश्वविद्यालय में आने के लिए निमंत्रित भी किया।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story