Begin typing your search above and press return to search.

Teacher Digital Attendance: शि‍क्षकों को लगानी होगी ऑनलाइन हाजिरी... नहीं तो कटेगा वेतन, सरकार ने जारी किया आदेश

Teacher Digital Attendance: सरकार ने ऑनलाइन हाजिरी दर्ज न कराने वाले शिक्षको का वेतन रोकने का फैसला लिया है.

Teacher Digital Attendance: शि‍क्षकों को लगानी होगी ऑनलाइन हाजिरी... नहीं तो कटेगा वेतन, सरकार ने जारी किया आदेश
X
By Neha Yadav

Teacher Digital Attendance: उत्तर प्रदेश में इन दिनों के प्राइमरी स्कूलों के टीचर्स की डिजिटल अटेंडेंस पर भारी विवाद चल रहा है. ऑनलाइन अटेंडेंस लगाने को लेकर शिक्षक नाराजगी जाता रहे है और विरोध कर रहे हैं. लेकिन यूपी सरकार ने भी शिक्षको पर लगाम लगाने की तैयारी कर ली है. सरकार ने ऑनलाइन हाजिरी दर्ज न कराने वाले शिक्षको का वेतन रोकने का फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री का एक्शन

जानकारी के मुताबिक़, गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ शिक्षकों व छात्रों की ऑनलाइन अटेंडेंस को लेकर बैठक की थी. बैठक में प्रमुख सचिव, बेसिक शिक्षा एमकेएस सुंदरम और महानिदेशक, स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा उपस्थित थे. जिसमे मुख्यमंत्री ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को तीन दिन तक ऑनलाइन हाजिरी दर्ज न कराने वाले शिक्षक का वेतन रोक दिए जाने के आदेश दिए है.

ऑनलाइन हाजिरी दर्ज न करने पर कटेगी सैलरी

डिजिटल अटेंडेंस दर्ज न कराना विभागीय आदेश की अवहेलना मानते हुए शिक्षक के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के आदेश दिए है. इन शिक्षकों का मानदेय और वेतन अगले आदेश तक रोक दिया जाएगा. बता दें, बाराबंकी में 11000 और उन्नाव में 12229 टीचर्स की सैलरी काटने के आदेश जारी हो चुके है.

बेसिक शिक्षा अधिकारी करेंगे स्कूल का दौरा

इसके अलावा योगी सरकार ने बेसिक शिक्षा अधिकारी को फील्ड में जाने के निर्देश दिए हैं. सभी अधिकारी सुबह स्कूलों में जाएंगे. वहां शिक्षकों से डिजिटल अटेंडेंस के सम्बन्ध में बात करेंगे, इसके बारे ने बताएंगे. साथ ही उनकी डिजिटल अटेंडेंस भी लगवाएंगे. ऐसा अगले एक सप्ताह तक करना होगा.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story