Begin typing your search above and press return to search.

युक्तियुक्तकरण के रोके जाने पर शिक्षकों ने किया केदार जैन का आभार...

देश संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन के संघर्ष एवम अथक प्रयास के परिणाम को देखते हुए शिक्षकों ने हर्ष जाहिर किया है...

युक्तियुक्तकरण के रोके जाने पर शिक्षकों ने किया केदार जैन का आभार...
X
By Sandeep Kumar

केशकाल। युक्तियुक्तकरण प्रक्रिया के रोके जाने पर छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन के संघर्ष एवम अथक प्रयास के परिणाम को देखते हुए शिक्षकों ने हर्ष जाहिर किया है।

संघ से जुड़े समस्त पदाधिकारी एवं अतिशेष शिक्षक प्रांताध्यक्ष केदार जैन का सम्मान एवं आभार प्रकट करने उनके निज निवास बहीगांव पहुंचे हुए थे ,शिक्षको ने प्रांताध्यक्ष जी को गजमाला और फूलों का गुलदस्ता देकर आभार व्यक्त किया साथ ही मुंह मीठा कर संघ के प्रति अपनी निष्ठा जाहिर की।

जिला प्रवक्ता रोशन हिरवानी ने बताया की युक्तियुक्तकरण पूरी तरीके से दोषपूर्ण और अव्यहारिक था जिसको लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ने पुरजोर विरोध किया था। सर्वप्रथम संघ ने 16 अगस्त को कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। उसके बाद अनेक मीडिया प्लेटफॉर्म में युक्तियुक्त करण के दुष्प्रभाव को बताया ,फलस्वरुप कई मीडिया डिबेट में केदार जैन ने शिक्षा की गुणवत्ता के साथ समझौता न करने शासन को चेतावनी दी थी।

इसी बीच लोक शिक्षण संचनालय ने आनन फानन में बैठक आयोजित की और प्रांतीय नेतृत्व को सुना। जब पूरा शिक्षा जगत इस दोषपूर्ण युक्ति युक्त करण से प्रताड़ित और परेशान नजर आ रहा था ,तब केदार जैन ने शिक्षकों की समस्याओं को ध्यान रखते हुए विरोध का स्वर बुलंद किया अंततः मुख्यमंत्री ने युक्तियुक्तकरण की पूरी प्रक्रिया पर रोक लगा दी, जिससे शिक्षकों में हर्ष व्याप्त है!

इसी खुशी को जाहिर करने के लिए संघ से जुड़े शिक्षकों ने केदार जैन का आभार व्यक्त करने बड़ी संख्या में उनके निवास स्थान बहीगांव पहुंचे थे। इसी दौरान बड़ी संख्या में जिले के शिक्षक अपनी समस्या से अवगत कराते हुए जल्द ही समाधान निकालने का आग्रह किया!

छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष कौशल नेताम के निर्देश पर ब्लॉक केशकाल की बैठक रखी गई थी जिसमें विशेष रूप से संगठन के विस्तार के संबंध में चर्चा की गई और कार्यकारिणी का गठन किया गया।

इस बैठक में विशेष रूप से संभागीय सचिव शफीक भारती शामिल हुए थे जिनकी अध्यक्षता में आभार कार्यक्रम एवं बैठक संपन्न हुआ।

इस दौरान अमित मडावी ब्लॉक अध्यक्ष, अम्बिका मरापी( महिला प्रकोष्ठ ब्लॉक अध्यक्ष)राधेश्याम मांडवी, दिनेश टेकाम,सैयद शोएब अली, सनवारु गावड़े, संजय ठाकुर,चंद्र किशोर सलामे, टिकेंद्र कौशिक ,सतीश साहू, आत्माराम नाग, सुखदेव राणा, उमाशंकर पटेल, रमाकांत गजेंद्र,रमेश ध्रुव भुवनेश्वर ध्रुव, सुजीत मरकाम गोकरन नाग समेत सैंकड़ों की संख्या में शिक्षक शिक्षिका उपस्थित रहे! प्रेस विज्ञप्ति प्रांतीय मीडिया प्रभारी अमित दुबे द्वारा जारी किया गया।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story