Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षक भर्ती: व्याख्याता पद के अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 8 सितम्बर को

शिक्षक भर्ती: व्याख्याता पद के अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 8 सितम्बर को
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। शिक्षक सीधी भर्ती - 2023 में व्याख्याता पद के अभ्यर्थियों के द्वितीय चरण की ऑनलाईन काउंसिलिंग 9 अगस्त से 15 अगस्त तक की गई थी। ऑनलाईन काउंसलिंग में शामिल अभ्यर्थियों के दस्तावेज का सत्यापन 8 सितम्बर को लोक शिक्षण संचालनालय खण्ड-3, प्रथम तल इन्द्रावती भवन, अटल नगर नवा रायपुर में प्रातः 11 बजे से किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने गुरूजनों को शिक्षक दिवस पर दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 5 सितम्बर को शिक्षक दिवस के अवसर पर सभी शिक्षकों और प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। मुख्यमंत्री ने अपने बधाई संदेश में कहा कि पूर्व राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाकर हम गौरवान्वित महसूस करते हैं।

डॉ. राधाकृष्णन एक दार्शनिक और अध्यापक भी रहे हैं। देश को शिक्षा की दिशा में आगे ले जाने में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होंने उच्च नैतिक मूल्यों को अपने जीवन में उतारा और अपने छात्रों को भी प्रेरित किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षक अच्छा नागरिक तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। शिक्षा के माध्यम से वह समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाने की क्षमता रखते हैं। आशा है कि डॉ. राधाकृष्णन के पदचिन्हों पर चलते हुए सभी शिक्षक देश और समाज को सकारात्मक दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story