Begin typing your search above and press return to search.

Teacher recruitment : चयनित शिक्षकों की कल से काउंसलिंग, DPI ने जारी किया काउंसलिंग शेड्यूल, देखिए प्रेस नोट...

Teacher recruitment : चयनित शिक्षकों की कल से काउंसलिंग, DPI ने जारी किया काउंसलिंग शेड्यूल, देखिए प्रेस नोट...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Teacher recruitment रायपुर। डीपीआई ने शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। देखिए प्रेस नोट...


शिक्षक सीधी भर्ती-2023 में व्याख्याता पद के लिए अभ्यर्थियों की ऑनलाईन काउंसिलिंग 14 जुलाई से 20 जुलाई रात्रि 12 बजे तक स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाइट https: // eduportal.cg.nic.in में प्रारंभ की जा रही है।

इस काउंसिलिंग में व्यापम परीक्षा परिणाम के अनुसार अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के मुक्त एवं महिला तथा दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए पृथक-पृथक कटऑफ रैंक निर्धारित किए गए है। काउंसिलिंग में वहीं अभ्यर्थी भाग ले सकते है, जो निर्धारित कटऑफ रैंक में शामिल है। विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट https: // eduportal.cg.nic.in का अवलोकन कर सकते हैं।

लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिक्षक भर्ती परीक्षा-2023 लिखित परीक्षा के परीणाम 2 जुलाई 2023 को घोषित किए जा चुके है। परीक्षा परिणाम व्यापम की वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in/result/result.html में देखे जा सकते है। सर्वप्रथम व्याख्याता के पदों पर काउंसिलिंग की प्रक्रिया की प्रारंभ की जा रही है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story