Begin typing your search above and press return to search.

Teacher Promotion News:-काउंसलिंग से हो रही पदोन्नति, 141 शिक्षकों ने प्रमोशन लेने से किया इनकार

Teacher Promotion News:-काउंसलिंग से हो रही पदोन्नति, 141 शिक्षकों ने प्रमोशन लेने से किया इनकार
X
By NPG News

bilaspur बिलासपुर। प्रदेश भर में शिक्षकों को पदोन्नति दी जा रही है। पदोन्नति के बाद पोस्टिंग के लिए हर संभाग में संयुक्त संचालक स्तर पर काउंसलिंग करवाई जा रही है। लंबे समय बाद हो रहे प्रमोशन में बड़ी संख्या में शिक्षकों ने प्रमोशन लेने से इनकार किया है। कल रविवार को ई व टी संवर्ग में हो रहे शिक्षकों के प्रमोशन में 141 शिक्षकों ने प्रमोशन लेने से इनकार कर दिया है।

पदोन्नति के लिए जेडी कार्यालय व बर्जेस स्कूल में पदोन्नति प्रक्रिया चल रही है। कल दिनभर हो रही बारिश के बावजूद भी भारी संख्या में शिक्षक पदोन्नति प्रक्रिया के लिए अपनाई जा रही काउंसलिंग में पहुंचे थे। इस दौरान ई संवर्ग के लिए 141 शिक्षकों को बुलाया गया था। वही टी संर्वग के लिए 151 शिक्षक काउंसलिंग में उपस्थित हुए थे। काउंसलिंग में सहायक शिक्षक से शिक्षक और शिक्षक से प्रधान पाठकों का प्रमोशन किया जा रहा है। काउंसलिंग के लिए जेडी कार्यालय व ब्रर्जेस स्कूल के में भी सेंटर बनाए गए हैं।

प्रमोशन पाने के लिए शिक्षक बरसते पानी में भी काउंसलिंग में पहुंचे थे। पर काउंसलिंग में शामिल होने के बाद ई संवर्ग के 74 व टी संवर्ग के 67 शिक्षकों ने प्रमोशन लेने से इनकार कर दिया। प्रमोशन लेने से इनकार करने वाले शिक्षकों के बारे में जानकारी मिली कि इनमें से कुछ लोग जल्द ही रिटायर होने वाले हैं, वहीं कुछ शिक्षक प्रमोशन के बाद अन्यत्र जगह नहीं जाना चाहते। कुछ शिक्षकों ने बीमारी का भी हवाला दे प्रमोशन से इंकार कर दिया है। ई व टी संवर्ग को मिलाकर 141 शिक्षकों ने प्रमोशन लेने से इनकार कर दिया है।

Next Story