Begin typing your search above and press return to search.

Teacher News: कलेक्टर के प्रयासों पर पलीता लगा रहे शिक्षक, 115 शिक्षकों की इस मामले में वेतन कटौती के कलेक्टर ने दिए निर्देश...

Teacher News

Teacher News: कलेक्टर के प्रयासों पर पलीता लगा रहे शिक्षक, 115 शिक्षकों की इस मामले में वेतन कटौती के कलेक्टर ने दिए निर्देश...
X
By Gopal Rao

जांजगीर– चांपा। जिले के शासकीय स्कूलों के गिरते हुए रिजल्ट को सुधारने व शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के प्रयासों को जिले के शिक्षक लगातार बट्टा लगा रहे हैं। इस वर्ष जारी हुए हाईस्कूल व हायर सेकेंडरी स्कूल के जारी नतीजों में जांजगीर जिला प्रदेश में काफी पिछले पायदान पर रहा था। जिसके चलते कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी स्कूलों में शैक्षणिक स्तर बढ़ाने लगातार मेहनत कर रही हैं। पर लगातार शिक्षक स्कूल से अनुपस्थित रहकर उनकी मेहनत पर पानी फेर रहे हैं। बिना किसी पूर्व सूचना या आवेदन के स्कूलों से अनुपस्थित रहने वाले 115 शिक्षकों पर कार्यवाही की गई है।

कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी का मानना है कि स्कूलों की शिक्षा व्यवस्था सुधारने के लिए शिक्षकों की शत-प्रतिशत उपस्थिति स्कूल में रहने जरूरी है। इसके लिए उन्होंने लगातार जिले में शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मीटिंग ली है। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने समस्त राजस्व अधिकारियों को निर्देशित कर रखा है कि अपने-अपने क्षेत्रों के स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण करें और शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करें। कलेक्टर के निर्देश पर जिले के स्कूलों में हुए निरीक्षण में 115 शिक्षक अनुपस्थित पाए गए। ये सभी शिक्षक 31 जुलाई से 7 अगस्त तक स्कूल कार्यदिवस में बिना किसी पूर्व सूचना के स्कूलों से अनुपस्थित थे। अतः सभी शिक्षकों की अनुपस्थिति दिनांक के वेतन काटने के निर्देश सभी आहरण एवं वितरण अधिकारियों एवं जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने जारी किए है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story