Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षक नेता को जेल: उगाही के लिए कर रहा था ब्लैकमेल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में शिक्षक नेता गिरफ्तार

शिक्षक नेता को जेल: उगाही के लिए कर रहा था ब्लैकमेल, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X
By NPG News

NPG NEWS

राजनांदगांव। सहायक औषधि नियंत्रक को प्रधान पाठक लगातार ब्लैकमेल कर रकम की मांग कर रहे थे। इसकी शिकायत सहायक औषधि नियंत्रक ने पुलिस अधीक्षक से की थी। साथ ही रकम मांग के कई ऑडियो एवं मैसेज का स्क्रीनशॉट भी शिकायत के साथ जमा किया था। पुलिस ने आरोपी प्रधान पाठक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला छुरिया थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार संजय सिंह झड़ेंकार राजनांदगांव में सहायक औषधि नियंत्रक के पद पर पदस्थ है। दिनांक 28 अक्टूबर को उनके मोबाइल पर एक अज्ञात व्यक्ति का मैसेज आया। साथ में हाथ से लिखे एक आवेदन की छाया प्रति भी उन्हें भेजी गई। आवेदन पत्र कलेक्टर को उनके खिलाफ की गई शिकायत का था। मैसेज करने वाले ने अपना नाम जाकेश साहू बताया। जाकर साहू ने मैसेज में कहा कि आप के खिलाफ गड़बड़ियों की कई शिकायत मैंने कलेक्टर को की है। यदि शिकायत वापसी करवानी है तो वह आकर उनसे मिले। इस तरह लगातार 28 अक्टूबर से 14 जनवरी तक विभिन्न तरह से मैसेज करवा कॉल कर उनसे उनकी शिकायत कर नौकरी छुड़वाने की धमकी देकर रकम की मांग जाकेश साहू करता रहा। जाकेश साहू कभी एसीबी से शिकायत के नाम से तो कभी मंत्री को शिकायत कर नौकरी छुड़वाने की धमकी देकर। रकम की मांग करता रहा।

रकम मांगने हेतु उसने सहायक औषधि नियंत्रक को कलेक्ट्रेट के सामने भी बुलाया और कार में बैठा कर रकम की मांग की। साथ ही उसने धमकाते हुए यह भी कहा कि वह अन्य अधिकारियों के खिलाफ शिकायत कर चुका है और पैसे लेकर ही उसने शिकायत वापिस ली है। यदि तुम्हारे खिलाफ कोई शिकायत वापस लेनी हो तो कम से कम पचास हजार रुपये तुम्हें व्यवस्था कर देनी होगी। अन्यथा घर परिवार को नुकसान पहुँचा दिया जाएगा। इस बात की लिखित शिकायत सहायक औषधि नियंत्रक संजय सिंह झड़ेकार (44) ने पुलिस अधीक्षक से लिखित में की। साथ ही शिक्षक द्वारा भयादोहन कर रकम की मांग करने संबंधी ऑडियो रिकॉर्डिंग वाह उसके मैसेजेस की स्क्रीन शॉट की छाया प्रति हुई सौंपी। एसपी के निर्देश पर जांच के बाद छुरियां थाने में शिक्षक जाकेश साहू (40) के खिलाफ भयादोहन व धमकी देने का अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जाकेश साहू वर्तमान में राजनांदगांव जिले के छुरिया ब्लाक के शासकीय प्राथमिक शाला पैरीटोला के प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ हैं। और प्राथमिक प्रधान पाठक संघ का प्रदेश अध्यक्ष है।

Next Story