Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षक निलंबित: चक्काजाम कर दंगा भड़काने वाले व पुलिसकर्मियों पर हमले के लिए ग्रामीणों को उकसाने वाले शिक्षक निलंबित...

शिक्षक निलंबित न्यूज़

शिक्षक निलंबित: चक्काजाम कर दंगा भड़काने वाले व पुलिसकर्मियों पर हमले के लिए ग्रामीणों को उकसाने वाले शिक्षक निलंबित...
X
By NPG News

गरियाबंद। चक्काजाम कर दंगा भड़काने के लिए ग्रामीणों को उकसाने वाले व पुलिस कर्मियों पर पथराव करवाने वाले शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। धान खरीदी केंद्र खोलने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया था और पुलिसकर्मियों पर पथराव कर दिया था,जिससे सब इंस्पेक्टर घायल हो गए थे। मामले में अमलीपदर एफआईआर भी पंजीबद्ध किया गया था और वीडियो फुटेज के आधार पर शिक्षक को निलंबित कर दिया है।

गरियाबंद जिले में 21 नवंबर को धान खरीदी केंद्र खोंलने को लेकर कांडकेला ग्राम के 200 से ज्यादा महिला- पुरुष नेशनल हाइवे क्रमांक 130 में धुरूवागुड़ी के पास कई घण्टे तक धरने पर बैठे थे। प्रशासनिक अधिकारियो की समझाइश के बाद भी बिना धान खरीदी केंद्र की घोषणा हुए चक्काजाम खत्म नही करने की बात पर अड़े थे। इसी बीच चक्काजाम खत्म करने की बात पर पुलिस व प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई जिसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव की चपेट में आकर थाना प्रभारी का चार्ज सम्हाल रहे एक सब इंस्पेक्टर समेत कई पुलिस कर्मी घायल हो गए थे। साथ ही पुलिस की गाड़ी को प्रदर्शनकारियों ने पलट दिया था और चक्काजाम में फंसे कई गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी थी।

मामले में पुलिस ने अमलीपदर थाने में 26 लोगो के खिलाफ बलवा,मारपीट, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाने,शासकीय कार्य मे बाधा समेत दस धाराओं में अपराध दर्ज किए थे। पुलिस ने अपराध दर्ज करने के साथ ही आरोपियो की शिनाख्त शुरू की। जिसमे शिक्षक भोजलाल सागर की भूमिका ग्रामीणों को बलवे के लिए उकसाने में नजर आई। जिसके बाद शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग रायपुर ने जारी किए निलंबन आदेश में लिखा है कि भोजलाल सागर शिक्षक एलबी शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला धुरवागुड़ी विकासखंड जिला गरियाबंद के द्वारा प्रदर्शनकारी ग्रामीणों को उत्तेजित कर भड़काया,जिसके कारण आंदोलकारी ग्रामीण उत्तेजित हो गए। जिससे कानून व्यवस्था की स्थिति निर्मित हो गई। जिसके कारण प्रशासन के विरुद्ध होकर ड्यूटी में लगे कर्मचारी- अधिकारियों पर पथराव करते हुए शासकीय वाहनों को पलट दिया। भोजलाल सागर का उक्त कृत्य कदाचार की श्रेणी में आने से उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

Next Story