Begin typing your search above and press return to search.

Shikshak News: महिला शिक्षक से दुर्व्यवहार: BEO को हटाने शिक्षक समुदाय हुआ लामबंद, शिक्षक संघ ने की कार्रवाई की मांग...

Shikshak News: बीईओ के इस व्यवहार से आहत होकर पाटन के शिक्षक समुदाय ने उनको हटाने के लिए मोर्चा खोल दिया गया है।

Shikshak News: महिला शिक्षक से दुर्व्यवहार: BEO को हटाने शिक्षक समुदाय हुआ लामबंद, शिक्षक संघ ने की कार्रवाई की मांग...
X

Shikshak

By Gopal Rao

Shikshak News: रायपुर. पाटन के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी का अमर्यादित व्यवहार एवं नकारात्मक टिप्पणियों का मामला प्रकाश में आया है. बीईओ के इस व्यवहार से आहत होकर पाटन के शिक्षक समुदाय ने उनको हटाने के लिए मोर्चा खोल दिया गया है। शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने शिक्षकों की गरिमा का ध्यान न रखने वाले अधिकारी पर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की है।

ज्ञात हो कि विगत दिनों उक्त शिक्षा अधिकारी द्वारा पाटन में एक समीक्षा बैठक रखा गया था जिसमें शिक्षकों को प्रेरणा-प्रोत्साहन के बदले कठोर कार्रवाई व अमर्यादित टिप्पणी करने से उपस्थिति शिक्षक समुदाय में आक्रोश व्याप्त हो गया,साथ ही उक्त अधिकारी के टिप्पणी से आहत होकर एक महिला शिक्षिका रोने को मजबूर हो गई। इसके अलावा पूर्व में भी उक्त शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रशिक्षण - बैठक में शिक्षकों के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग की शिकायत पहले भी आ चुकी है,जिससे शिक्षकों का शिक्षकीय गरिमा आहत होता रहा जिसपर शिक्षक समुदाय ने छग शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे के नेतृत्व में सांसद विजय बघेल के निवास में अभिनंदन कर उक्त शिक्षा अधिकारी को पाटन से हटाने मांग रखी है जिसपर सांसद द्वारा शिक्षक समुदाय को आश्वस्त किया गया है कि पाटन में गलत लोगों को रहने नहीं दिया जाएगा।

इस बीच शिक्षकों ने पाटन में आवश्यक बैठक आहूत कर सांसद विजय बघेल के आश्वासन पर विश्वास व्यक्त करते हुए अपने समुदाय को न्याय मिलने की अपेक्षा रखे हैं तथा कुछ समय इंतजार करने का निर्णय लिया है।

तथा भविष्य में उक्त अधिकारी के पाटन से स्थानांतरण नहीं होने के स्थिति में आंदोलन में जाने हेतु बाध्य होने की बात कही है।

इस हेतु शिक्षकों का एक प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा अधिकारी, कलेक्टर, शिक्षा सचिव व शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपेंगे। इस दौरान शिक्षक समुदाय के बड़ी संख्या में शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story