Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षक भर्ती: 63 पदों पर निकली है भर्ती, 30 जनवरी तक करें अप्लाई... ऑफलाइन होंगे आवेदन

शिक्षक भर्ती

शिक्षक भर्ती: 63 पदों पर निकली है भर्ती, 30 जनवरी तक करें अप्लाई... ऑफलाइन होंगे आवेदन
X
By NPG News

जॉब डेस्क। आर्मी पब्लिक स्कूल में 63 पदों पर शिक्षकों की भर्ती निकली है। आवेदक 30 जनवरी तक ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड कर ऑफलाइन आवेदन कर सकते है।आर्मी स्कूल ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेंड ग्रेजुएट और पीआरटी के पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है।

आवेदन योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास पदों से संबंधित योग्यता होना चाहिए। जारी की गई भर्ती में पद अलग-अलग हैं जिसके लिए उम्मीदवारों के पास योग्यता भी अलग-अलग होनी चाहिए।

पीजीटी (कक्षा IX-XII पढ़ाने के लिए योग्य)- संबंधित विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50% कुल अंकों के साथ बीएड के साथ मास्टर डिग्री और AWES (OST) स्कोर कार्ड होना चाहिए। इसी के साथ ही अंग्रेजी माध्यम में टीचिंग में प्रोफिशिएंसी और कंप्यूटर एप्लीकेशन का ज्ञान होना चाहिए।


TGT (कक्षा VI-X शिक्षण के लिए पात्र)- संबंधित विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50% कुल अंकों के साथ बीएड के साथ ग्रेजुएट की डिग्री और AWES (OST) स्कोर कार्ड होना चाहिए इसके साथ उम्मीदवार को नियुक्ति के समय CTET/TET उत्तीर्ण होना चाहिए। अंग्रेजी माध्यम में टीचिंग में प्रोफिशिएंसी और कंप्यूटर एप्लीकेशन का ज्ञान होना चाहिए।

PRT (शिक्षण कक्षा I-V के लिए पात्र) - संबंधित विषय में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कम से कम 50% अंकों के साथ ग्रेजुएट की डिग्री और AWES (OST) स्कोर कार्ड के साथ उम्मीदवार को नियुक्ति के समय CTET/TET उत्तीर्ण होना चाहिए। अंग्रेजी माध्यम में टीचिंग में प्रवीणता और कंप्यूटर एप्लीकेशन का ज्ञान अनिवार्य है।

उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फॉर्म जमा कर के भेजना होगा।

एपीएस टीजीटी-पीजीटी भर्ती तारीख

आवेदन शुरू होने की तिथि 3 जनवरी 2023 आवेदन की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2023

कुल 63

पीजीटी के पद 15

टीजीटी के पद- 25

पीआरटी के पद- 23

आवेदन शुल्क 100 रुपए, डिमांड ड्राफ्ट के रूप में भेजने होंगे। ध्यान रखें कि आवेदन जमा कराने की अंतिम तिथि 30 जनवरी 2023 है। आगे देखिए भर्ती नोटिफिकेशन।

ऐसे करें आवेदन

ऑफिशियल वेबसाइट www.apsbolarum.edu.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड करें। जरूरी दस्तावेजों की प्रति के साथ भरा हुआ आवेदन फॉर्म संलग्न करें। आवेदन के साथ डिमांड ड्राफ्ट संलग्न करें। अभ्यर्थी अपना आवेदन निर्धारित पते पर डाक द्वारा या स्वयं जमा करा सकते हैं।


Next Story