Begin typing your search above and press return to search.

सारंगढ़ बिलाईगढ़: डीईओ से परेशान हजारों शिक्षको ने रैली निकालकर किया प्रर्दशन, तत्काल हटाने की मांग

सारंगढ़ बिलाईगढ़: डीईओ से परेशान हजारों शिक्षको ने रैली निकालकर किया प्रर्दशन, तत्काल हटाने की मांग
X
By NPG News


सारंगढ़ बिलाईगढ़। विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (जिला शिक्षा अधिकारी) सारंगढ़ बिलाईगढ़ डेजी रानी जांगड़े के द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार, नियम विरुद्ध आदेश, अनियमितता, शिक्षकों को प्रताड़ित करने वाले आदेश से त्रस्त जिला के शिक्षको ने आज जिला मुख्यालय सारंगढ़ की सड़को पर हजारों की संख्या में उतरकर जोरदार प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ज़िला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के हजारों शिक्षको ने रैली निकालकर अनुविभागीय अधिकारी मोनिका वर्मा एव कलेक्टर के नाम पर संयुक्त कलेक्टर भागवत जायसवालको ज्ञापन सौंपते हुए तत्कालीन डीईओ के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही कर तत्काल हटाने की मांग की। साथ ही निराकरण न होने की स्थिति में आगे उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई हैं।

आज के आंदोलन की अगुवाई संघ के जिलाध्यक्ष चोखलाल पटेल ने किया। आज़ के इस प्रर्दशन में बड़ी संख्या में मातृ शक्ति महिला शिक्षिकाएं अपने छोटे बच्चो के साथ रैली शामिल होकर अपनी आवाज बुलंद किए। इस विरोध प्रदर्शन की प्रमुख वजहों में डीईओ के द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार, नियम विरुद्ध शिक्षको को प्रताड़ित करने वाले आदेश, शिक्षको से दुर्व्यवहार, तानाशाही रवैया, मनमाना अध्यापन व्यवस्था, अनुचित आदेशों के माध्यम से भयादोहन की स्थिति उत्पन्न करना,कार्यालय में अपने निजी संबध वाले संगठन विशेष के लोगों का संलग्नीकरण, बिना उच्चाधिकारी के अनुमोदन और कर्मचारी का पक्ष जाने एकतरफा निलंबन की कार्यवाही और विशेष रूप से एक शिक्षिका जो सहसा असाध्य रोग से पीड़ित होने के बाद अपने पांव की उंगलियां तक गवां चुकी थी। नीचे देखें वीडियो...

15 माह बाद सेवा में उपस्थित होने पर कार्यभार ग्रहण कराने के नाम पर अकारण कार्यालय के चक्कर लगवाना जबकि वह अभी भी पूर्ण रूपेण स्वस्थ नहीं हुई हैं।और फिर भी कार्यालय जाने पर घंटों बाहर बैठाए रखना बाद में भीतर बुलाकर सार्वजनिक रूप से बेहद अशोभनीय और अमर्यादित टिप्पणी करना आदि रहीं! जैसे ही उक्त घटना की ख़बर आम शिक्षकों को हुई तभी से संयुक्त शिक्षक संघ ज़िला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के तमाम शिक्षक उद्वेलित हो चुके थे और लगातार उन्होंने इसका विरोध विभिन्न माध्यमों से किया। और आज़ का यह विशाल जनसमूह ये बताने के लिए काफ़ी है कि एक असहाय और आर्थिक रूप से विपन्न हो चुकी शिक्षिका से बजाए सहानुभूतिपूर्ण व्यवहार के इस तरह की संवेदनहीनता और दुर्व्यवहार करने वालों की खिलाफत के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ज़िला सारंगढ़ बिलाईगढ़ हमेशा सख्ती के साथ खड़ा दिखाई देगा! और अब छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ज़िला सारंगढ़ बिलाईगढ़ के समस्त शिक्षक आशान्वित नज़रों से शासन प्रशासन की ओर देख रहे हैं कि क्या उन्हें भी "न्याय" मिलेगा?


Next Story