Begin typing your search above and press return to search.

संपदा अधिकारी सस्पेंड: कार्यों में अनियमितता बरतने और बैठक से गायब रहने वाले संपदा अधिकारी हुए निलंबित

संपदा अधिकारी सस्पेंड: कार्यों में अनियमितता बरतने और बैठक से गायब रहने वाले संपदा अधिकारी हुए निलंबित
X
By NPG News

बिलसपुर। कार्यों में अनियमितता बरतने वाले व बैठको से नदारद रहने वाले संपदा अधिकारी को नगर निगम कमिश्नर ने निलंबित कर दिया है। राजस्व संबंधी मामलों में समीक्षा बैठक निगम कमिश्नर ने बुलाई थी, जिसमें संपदा अधिकारी अनुपस्थित थे। जिसे गंभीरता से लेते हुए निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने उन्हें निलंबित करने के निर्देश दिए हैं।

20 मार्च को नगर निगम में साप्ताहिक बैठक बुलाई गई थी, इसमें राजस्व के संदर्भ में समीक्षा की जानी थी। निगम कमिश्नर ने निगम सीमा में शामिल ग्राम पंचायतों में रोड, लाइट समेत मूलभूत सुविधाओं से जुड़े विकास कार्यों के लिए राज्य शासन द्वारा घोषित राशि के संदर्भ में जोन से आए प्रस्ताव की समीक्षा की। इस दौरान कुछ प्रस्ताव में आवश्यक संशोधन के निर्देश भी दिए गए। इस महत्वपूर्ण समीक्षा बैठक में निगम के संपदा अधिकारी अनिल सिंह चौहान बगैर किसी सूचना के अनुपस्थित थे। लगातार कार्यों में अनियमितता और समीक्षा बैठक से नदारद रहने को गंभीरता से लेते हुए निगम के संपदा अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने दिए हैं।

बैठक में निगम कमिश्नर ने डीएमएफ फंड से स्वीकृत विकास कार्यों के लिए टेंडर संबंधित प्रक्रिया को पूर्ण कर कार्य करने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा जोन कमिश्नर को ऐसे स्थानों को चिन्हित करने को कहा है यहां लाइट नहीं है और जल्द से जल्द इसके लिए प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए गए हैं जिससे लाइटों की व्यवस्था की जा सके। नगर निगम सीमा के प्रमुख बाजार स्थलों को चिन्हित कर सीसीटीवी कैमरा लगाने का प्रस्ताव भी निगम कमिश्नर ने दिए हैं। इसके अलावा अधोसंरचना मद के कार्यों से सड़क रिपेयरिंग, नाला निर्माण के कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

Next Story