Begin typing your search above and press return to search.

Raipur Anjaneya University: आंजनेय विश्वविद्यालय में हुआ सृजन 2.0 का रंगारंग आयोजन

Raipur Anjaneya University:

Raipur Anjaneya University: आंजनेय विश्वविद्यालय में हुआ सृजन 2.0  का रंगारंग आयोजन
X
By Deepak Shrivastwa

Raipur Anjaneya University: रायपुर। आंजनेय यूनिवर्सिटी में गुरूवार से स्कूली विद्यार्थियों के लिए दो दिवसीय सृजन 2.0, 2024 का शुभारंभ किया गया । प्रतिकुलाधिपति दिव्या अग्रवाल ने बताया कि युवा शक्ति देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है और उन्होंने युवाओं से उनके प्रत्येक कदम को महत्वपूर्णता बताया । उन्होंने कहा कि "युवा पीढ़ी उन संगीतों का रूप है जो देश को नए आकांक्षाओं और उच्चतम स्तरों की दिशा में आगे बढ़ा सकती है।" उद्धघाटन सत्र में कुलपति डॉ. टी रामा राव ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे विश्वविद्यालय का उद्देश्य उच्च शिक्षा देने के साथ ही स्कूली विद्यार्थियों में सृजनात्मक, नवाचार, खेलकूद सहित अन्य कौशल का विकास करना है जिससे हम विकसित भारत के लक्ष्य को हासिल कर सके । विद्यार्थियों के लिए ऐसे कार्यक्रम अपनी प्रतिभा दिखाने के मंच होते है और इसी दिशा में हमारा विश्वविद्यालय लगातार प्रयास कर रहा है ।

कार्यक्रम में प्रदेशभर के 40 स्कूलों से 1200 से भी अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया । जिसमें नृत्य, शार्क टैंक, रोबोरेस, पेंटिंग, डिस्कस थ्रो, कबड्डी, शार्ट फिल्म मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित हुई । नृत्य स्पर्धाओं में भी रॉक, क्लासिकल, छत्तीसगढ़ी और रीमिक्स गानों पर बेहतरीन प्रस्तुतियां स्कूली छात्र-छात्राओं ने दीं। ग्रुप डांस स्पर्धा में छत्तीसगढ़ी सांस्कृति परंपरा झलक दिखी ।


इस अवसर पर विश्वविद्यालय के महानिदेशक डॉ. बी सी जैन ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम से स्कूली विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है जो उन्हें भविष्य में आगे बढ़ने का मौका देता है साथ ही विद्यार्थियों की सफलता पाने में सहयोग प्रदान करता है । कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुलाधिपति अभिषेक अग्रवाल, प्रति कुलाधिपति दिव्या अग्रवाल, प्रति कुलपति सुमित श्रीवास्तव भी मौजूद रहे ।

कार्यक्रम का संयोजन विश्वविद्यालय की अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. प्रंजाली गनी ने किया। उद्घाटन कार्यक्रम में सभी संकायाध्यक्ष, प्राध्यापकगण, बड़ी संख्या में विश्वविद्यालय के विद्यार्थी एवं स्कूली विद्यार्थी शामिल हुए।


आज के कार्यक्रम में विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर आये विजेताओं को कुलाधिपति अभिषेक अग्रवाल द्वारा पुरस्कार दिए गए । वहीं आयोजन के दूसरे दिन शुक्रवार को मॉडल मैकिंग, डिबेट, फायरलैस कुकिंग, वॉलीबोल, शॉटफुट, संगीत, फैशन शो स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा ।

Next Story