Begin typing your search above and press return to search.

Pandit Harishankar Shukla Memorial College: पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय में "स्वावलंबी भारत अभियान" का आयोजन....

Pandit Harishankar Shukla Memorial College: पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय में "स्वावलंबी भारत अभियान" का आयोजन....

Pandit Harishankar Shukla Memorial College: पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय में स्वावलंबी भारत अभियान का आयोजन....
X
By Gopal Rao

Pandit Harishankar Shukla Memorial College: रायपुर। स्वदेशी जागरण मंच के तत्वाधान में पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय में आज "स्वावलंबी भारत अभियान" का आयोजन किया गया।


स्वदेशी जागरण मंच के सदस्य अश्विन प्रभाकर ने "स्वावलंबी भारत अभियान" की जानकारी विद्यार्थियों को देते हुए कहा कि स्वावलंबन से आज की युवा पीढ़ी अपने साथ अन्य लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाकर राष्ट्र की बेरोजगारी की समस्या को सुलझा सकती है।


अपने इंटरेक्टिव सेशन में डॉ. इला गुप्ता, सिनीयर कन्सल्टेंट साईकोलोजिस्ट ने विद्यार्थियों को मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहने की हिदायत देते हुए कहा कि सामने वाले व्यक्ति की मनोदशा को जानकर हम अपना कार्य एवं व्यवसाय सुचारू रूप में संपन्न कर सकते हैं।


महाविद्यालय के उन छात्रों को जो पढ़ाई के साथ अपना खुद का व्यवसाय चला रहे हैं, उन्हें प्रोत्साहन स्वरूप प्रशस्ति पत्र प्रदान किये गये। साथ ही "37 करोड़ स्टार्टअप्स का देश" पुस्तक का भी विमोचन किया गया।


प्राचार्य डॉ. ममता शर्मा ने अतिथियों को साधुवाद देते हुए कहा कि स्वदेशी जागरण मंच की यह पहल युवाओं में स्वावलंबन एवं खुद का व्यवसाय आरंभ करने की इच्छा शक्ति को बढ़ाने में सहायक होगी।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story