Begin typing your search above and press return to search.

NPS-OPS चयन के विकल्प के लिए हुई कार्यशाला, अधिकारियों-कर्मचारियों की शंका का समाधान

NPS-OPS चयन के विकल्प के लिए हुई कार्यशाला, अधिकारियों-कर्मचारियों की शंका का समाधान
X
By NPG News

रायपुर। नवीन पेंशन योजना (एन.पी.एस.) अथवा पुरानी पेंशन योजना (ओ.पी.एस.) के चयन हेतु अटल नगर नवा रायपुर स्थित इन्द्रावती भवन के ऑडिटोरियम हाल में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला एन.पी.एस. और ओ.पी.एस. को लेकर अधिकारियों-कर्मचारियों मन में उठे शंका का समाधान किया गया। कार्यशाला में वित्त नियंत्रक टीआर सोरी, अपर संचालक केएल रवि और आर.पी. एस. चौहान सहित विभन्न विभागों के 400 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए।

गौरतबल है कि राज्य शासन द्वारा़ 1 नवम्बर 2004 से 31 मार्च 2022 के बीच नियुक्त शासकीय सेवकों के लिए एनपीएस अथवा ओपीएस में रहने हेतु विकल्प प्रस्तुत किया गया है। कार्यशाला के माध्यम से कर्मचारियों के विकल्प चयन में होने वाली असुविधा एवं शंकाओं का निराकरण किया गया।

कार्यशाला में वरिष्ठ कोषालय अधिकारी आलोक राय ने बताया कि 1 नवम्बर 2004 से 31 मार्च 2022 के बीच नियुक्त शासकीय सेवकों को एनपीएस अथवा ओपीएस में रहने हेतु विकल्प का चयन किया जाना अनिवार्य है। विकल्प चयन के लिए 24 फरवरी 2023 निर्धारित है। इस मौके पर वरिष्ठ अधिकारी आरपीएस चौहान और मोहम्मद इमरान खान ने तकनीकी पहलुओं की जानकारी दी और कर्मचारियों के सवालों एवं शकाओं का समाधान किया।

Next Story