Begin typing your search above and press return to search.

Mugeli News: डिप्टी कलेक्टर को जिला शिक्षा अधिकारी का प्रभार, शिक्षकों को एरियर्स आवंटन नहीं करने पर महिला डीईओ की हुई थी छुट्टी...

Mugeli News: डिप्टी कलेक्टर को जिला शिक्षा अधिकारी का प्रभार, शिक्षकों को एरियर्स आवंटन नहीं करने पर महिला डीईओ की हुई थी छुट्टी...
X
By Gopal Rao

Mugeli News : मुंगेली। मुंगेली जिले में डिप्टी कलेक्टर को जिला शिक्षा अधिकारी का प्रभार दिया गया है। यहां पदस्थ जिला शिक्षा अधिकारी सविता राजपूत को निलंबित कर संयुक्त शिक्षा संभाग कार्यालय बिलासपुर में अटैच कर दिया गया था इसके बाद कलेक्टर राहुल देव ने यह आदेश जारी किए हैं।

ज्ञातव्य है कि शिक्षकों के एरियर्स आवंटन में लेट करने पर शिक्षकों को उनकी एरियर्स राशि नहीं मिल पाई थी और जिला पंचायत को राशि वापस सरेंडर करनी पड़ी थी। जिला शिक्षा अधिकारी को जिला पंचायत ने चार बार पत्र लिखा तब जाकर महिला जिला शिक्षा अधिकारी ने बीईओ को राशि का आवंटन किया था। पर कम समय होने के चलते बीईओ राशि भुगतान नहीं कर पाए और राशि जिला पंचायत को सरेंडर करनी पड़ी। स्कूल शिक्षा विभाग ने इस मामले में डीईओ सविता राजपूत को स्पष्टीकरण नोटिस जारी कर जवाब मांगा था पर उन्होंने सभी बीईओ पर ही ठिकरा फोड़ दिया था।


उनके जवाब को समाधानकारक न मानते हुए उन्हें निलंबित कर दिया गया। इसी महीने 30 सितंबर को ही उनका रिटायरमेंट भी है। अब विभाग के काम के सुचारू रूप से संचालन हेतु मुंगेली जिले में पदस्थ डिप्टी कलेक्टर अजय कुमार शतरंज को प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी बनाया गया है। कलेक्टर राहुल देव ने इसके आदेश जारी किए है।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story