Begin typing your search above and press return to search.

मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यशाला Shubham K Mart Pvt. Ltd. कर्मचारियों पर अमिट छाप छोड़ती है...

मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यशाला Shubham K Mart Pvt. Ltd. कर्मचारियों पर अमिट छाप छोड़ती है...

मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता कार्यशाला Shubham K Mart Pvt. Ltd. कर्मचारियों पर अमिट छाप छोड़ती है...
X
By Gopal Rao

Shubham K Mart Pvt. Ltd. आज की तेज़ रफ़्तार और मांग भरी दुनिया में मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता के महत्व को तेजी से पहचाना जा रहा है। इस आलोक में, जिला अस्पताल, पंडरी, रायपुर, छत्तीसगढ़ में स्पर्श क्लिनिक (मनोरोग विभाग) ने इस महत्वपूर्ण विषय पर प्रकाश डालने के लिए एक व्यावहारिक कार्यशाला का आयोजन किया। इस कार्यक्रम की शोभा लीना सिंह ने बढ़ाई, जिन्होंने जानकारीपूर्ण सत्र दिए, जिसने एसकेएम के कर्मचारियों पर स्थायी प्रभाव छोड़ा।


कार्यशाला एक व्यापक सीखने का अनुभव था जिसमें शैक्षिक सत्र और इंटरैक्टिव गतिविधियाँ शामिल थीं जिनका उद्देश्य बाधाओं को तोड़ना और मानसिक कल्याण के बारे में बातचीत शुरू करना था। लीना सिंह के सूचनात्मक सत्र विशेष रूप से प्रभावशाली थे क्योंकि उन्होंने बहुमूल्य अंतर्दृष्टि साझा की जो दर्शकों को पसंद आई।


इसके अलावा, सत्र केवल व्याख्यान तक ही सीमित नहीं था; इसमें सभी प्रतिभागियों के लिए आकर्षक बनाने के लिए बर्फ तोड़ने की गतिविधियाँ, व्यायाम और यहां तक ​​कि नृत्य दिनचर्या भी शामिल की गई। समग्र दृष्टिकोण ने यह सुनिश्चित किया कि प्रत्येक कर्मचारी विषय वस्तु से जुड़ा हुआ महसूस करे।


कर्मचारियों और एचओडी दोनों से प्राप्त फीडबैक आयोजन की सफलता के बारे में बहुत कुछ बताता है। प्रभाव स्पष्ट था क्योंकि सभी ने न केवल जानकारीपूर्ण सामग्री की सराहना की, बल्कि मनोरंजक गतिविधियों की भी सराहना की, जिसने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में सीखना एक सुखद अनुभव बना दिया।


ऐसी कार्यशालाओं का आयोजन करके, Shubham K Mart Pvt. Ltd. न केवल कर्मचारी कल्याण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित कर रहा है बल्कि एक ऐसे कार्य वातावरण को भी बढ़ावा दे रहा है जहां मानसिक स्वास्थ्य के बारे में खुली चर्चा को प्रोत्साहित और समर्थित किया जाता है।

अंत में, इतनी प्रभावशाली कार्यशाला आयोजित करने के लिए स्पर्श क्लिनिक को बधाई और हमारे कार्यबल के बीच मानसिक स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता फैलाने में उनके अमूल्य योगदान के लिए लीना सिंह को विशेष धन्यवाद।

यह देखकर खुशी होती है कि हमारे जैसे संगठन अपने कार्यबल में मानसिक कल्याण को बढ़ावा देने के लिए सक्रिय कदम उठा रहे हैं - क्योंकि जब मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता की बात आती है, तो हर प्रयास मायने रखता है!

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story