npg
शिक्षा

स्कूल में ताला: रोजाना स्कूल खोलने और शिक्षकों की मांग को लेकर बच्चों ने स्कूल में जड़ा ताला, धरना देकर लगाए नारे

स्कूल में ताला: रोजाना स्कूल खोलने और शिक्षकों की मांग को लेकर बच्चों ने स्कूल में जड़ा ताला, धरना देकर लगाए नारे
X

रायगढ़ । रोजाना स्कूल खोलने व स्कूल में शिक्षक की मांग को लेकर बच्चो ने स्कूल में ताला जड़ दिया। इसके साथ ही स्कूल के गेट में बैठ कर धरना देकर नारे लगाते हुए शिक्षक की मांग करने लगे। मामला रायगढ़ जिला मुख्यालय से लगे ग्राम लाखा शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला का है।


मिली जानकारी के अनुसार, स्कूल में दो शिक्षिकाएं पदस्थ हैं। इनमे से एक किसी ट्रेनिंग में गई हुई हैं। जबकि दूसरी शिक्षिका अपने मनमुताबिक हिसाब से स्कूल आती हैं और जब मन करें तब स्कूल खोलती हैं। जिससे विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान होता हैं। कई दिनों तक इसी तरह स्कूल चलने के बाद आज विद्यार्थियों ने स्कूल के मेन गेट में आज ताला जड़ दिया। और छात्र धरने पर बैठ गए तथा स्कूल की व्यवस्था सुधारने के लिए नारेबाजी करने लगे।


जानकारी लगने पर जिला शिक्षा अधिकारी आरपी आदित्य स्कूल पहुँचे। यहां बच्चो से बात करने के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एक शिक्षिका ट्रेनिंग में गई हुई थी। साथ ही एक अन्य शिक्षिका भी स्कूल में है। बच्चो की मांग के चलते दोनो शिक्षिकाओं को स्कूल में उपलब्ध करवा दिया गया हैं। साथ ही एक अन्य शिक्षक की भी व्यवस्था स्कूल में की जा रही हैं।









Next Story