Begin typing your search above and press return to search.

Korba News: कलेक्टर जनदर्शन में शिक्षक की शिकायत, बोले- शराब पीकर बच्चों से मारपीट करता है प्रधान पाठक, जांच के बाद सस्पेंड

Korba News: कलेक्टर जनदर्शन में शिक्षक की शिकायत, बोले- शराब पीकर बच्चों से मारपीट करता है प्रधान पाठक, जांच के बाद सस्पेंड
X
By Sandeep Kumar Kadukar

कोरबा। कलेक्टर जनदर्शन में शिकायत के बाद शराबी प्रधान पाठक को निलंबित किया गया है। मंगलवार को कलेक्टर के द्वारा लगाए गए जन दर्शन में प्रधान पाठक के खिलाफ शराब पीकर स्कूल आने और छात्रों के साथ मारपीट की शिकायत की थी। कलेक्टर ने इसके खिलाफ जांच करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए थे। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद प्रधान पाठक के निलंबन की कार्यवाही की गई है।

जानकारी के अनुसार पूरा मामला पाली विकास खंड के शासकीय प्राथमिक शाला तिलैया पारा मुरली का है। कलेक्टर सौरभ कुमार के द्वारा लगाए गए जन चौपाल में स्कूल के प्रधान पाठक धरमलाल श्रीवास के खिलाफ शराब का सेवन कर स्कूल आने, बच्चों के साथ मारपीट व अभद्र व्यवहार करने की शिकायत पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने कलेक्टर से की थी। शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर सौरभ कुमार ने मामले की जांच व आवश्यक कार्रवाई के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज को दिए थे। कलेक्टर के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी ने पाली बीईओ को जांच अधिकारी नियुक्त कर 24 घंटे में जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए थे। पाली बीईओ के द्वारा जांच कर ग्रामीणों व बच्चों का बयान लेने पर शिकायत की पुष्टि हुई। जिस पर उन्होंने जांच रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को सौंप दी।

जांच रिपोर्ट मिलने के पश्चात उसका अवलोकन कर जिला शिक्षा अधिकारी जीपी भारद्वाज ने शिकायत को सही पाने पर इसे कर्तव्य के प्रति गंभीर लापरवाही और छत्तीसगढ़ सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील नियम का उल्लंघन माना। जिसके चलते शासकीय प्राथमिक शाला तिलैयापारा मुरली के प्रधान पाठक धर्मराज श्रीवास को जिला शिक्षा अधिकारी ने निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय बीईओ कार्यालय कोरबा नियत किया गया है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story