Begin typing your search above and press return to search.

पदोन्नति को लेकर शिक्षा सचिव और संचालक से मिला संयुक्त शिक्षक संघ, जानिए क्या कुछ की मांग

Joint Teachers Association:

पदोन्नति को लेकर शिक्षा सचिव और संचालक से मिला संयुक्त शिक्षक संघ, जानिए क्या कुछ की मांग
X
By Sandeep Kumar

रायपुर। शिक्षा विभाग में व्याख्याता, प्राचार्य के पद पर लंबित पदोन्नति को लेकर आज छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन की अगुवाई में इंद्रावती भवन नया रायपुर में संचालक डीपीआई दिव्या मिश्रा से मिलकर ज्ञापन सौंपा गया। शिक्षक एलबी से व्याख्याता के पद पर पदोन्नति बहुत ही लंबे समय से लंबित है जबकि जिला और संभाग स्तर पर प्रधान पाठक प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला और शिक्षक के पद पर पदोन्नति गत समय से ही हो गया है।

उच्च कार्यालय होने के बावजूद पदोन्नति नहीं होना कार्यालय के कार्यशैली पर प्रश्नवाचक चिन्ह खड़ा करता है। प्रक्रिया को लंबा खींचने और गंभीरता से नहीं लेने की भी बात रखी गई। संचालक मैडम द्वारा कहा गया कि ट्राईवाल का मामला हाईकोर्ट में स्टे था,जो कुछ दिन पहले हटा है साथ ही कुछ जिला से शिक्षको का सीआर नहीं आ पाया है जिसके लिए जल्द ही अंतिम पत्र जारी किया जाएगा उसके बाद डीपीसी करके पदोन्नति आदेश जारी होगा। पदोन्नति पूर्ण होने में अब ज्यादा समय नहीं है। भरोसा रखिए हम पूरी तत्परता से इस कार्य को जल्द पूर्ण करेंगे।

इसके बाद प्रतिनिधिमंडल मंत्रालय महानदी भवन में शिक्षा सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेसी से मिलकर पदोन्नति से संबंधित ज्ञापन सौंपा और पूरी स्थिति से आवगत कराते हुए कहा कि विधानसभा के बजट सत्र फरवरी 2024 के दौरान माननीय शिक्षामंत्री जी द्वारा 6 माह के भीतर पदोन्नति पूर्ण करने की घोषणा किया गया हैं, जिसका 05 माह लगभग पूर्ण होने जा रहा है। ऐसा लगता है शिक्षा विभाग पदोन्नति में रुचि नहीं ले रहा है। मांग किया गया कि घोषणा अनुसार एक माह के भीतर पदोन्नति किया जावे। जिस पर सचिव महोदय ने कहा कि इसको मैं स्वयं देख रहा हूं आप भरोसा रखिए शिक्षामंत्री जी के घोषणा अनुसार काम पूरा होगा, जो भी कमी है उसको जल्द दूर करेंगे और आपकी पदोन्नति होगी। शिक्षा सचिव एवं संचालक द्वारा शिक्षकों का सीआर जमा नहीं होने की बात समाने आया जिस पर संघ पदोन्नति के पात्र शिक्षकों से अपील करता है कि आप अपना CR शीघ्र संबंधित अधिकारी के पास जमा करें। संघ के जिला एवं संभाग के पदाधिकारी राज्य कार्यालय तक सीआर को भेजवाने हेतु आवश्यक कार्य करेंगे।

प्रतिनिधि मंडल में संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन, उप प्रांताध्यक्ष गिरजा शंकर शुक्ला, प्रांतीय प्रवक्ता विजय राव, पदाधिकारी प्रदीप साहू, जितेंद्र साहू, प्रदीप भोई, तिलेश्वर वर्मा, वीरेंद्र टंडन, टिकेश साहू, राम विस्वास सोनवानी, पीतांबर लहरे, अंजय पटेल, सुंदर साहू, रितिक सेन,सुंदर लाल पटेल आदि शामिल रहे। यह जानकारी संघ के प्रांतीय मीडिया प्रभारी अमित दुबे द्वारा प्रदान किया गया।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story