Begin typing your search above and press return to search.

Janjgir news: जिला शिक्षा अधिकारी की लापरवाही के चलते शिक्षकों का एरियर्स भुगतान रुका, वीडियो कांफ्रेंसिंग में भी नही पहुँचते ड़ीईओ, नोटिस जारी...

Janjgir news: जिला शिक्षा अधिकारी की लापरवाही के चलते शिक्षकों का एरियर्स भुगतान रुका, वीडियो कांफ्रेंसिंग में भी नही पहुँचते ड़ीईओ, नोटिस जारी...
X

shikshak news

By NPG News

Janjgir news। जांजगीर के जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा जानकारी न देने के चलते शिक्षकों का एरियर्स भुगतान कोषालय में ही पेंडिंग पड़ा हुआ है। इसके अलावा जिला पंचायत सीईओ के द्वारा उन्हें वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए फोन करने पर न ही उन्होंने फोन रिसीव किया और न हीं वीडियो कांफ्रेंसिंग में पहुंचे। जिसको अनुशासनहीनता मानते हुए जांजगीर जिला पंचायत सीईओ ने जिला शिक्षा अधिकारी को नोटिस जारी कर स्वयं उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है।

जांजगीर जिला पंचायत की सीईओ डॉ ज्योति पटेल ने जिला शिक्षा अधिकारी जांजगीर चांपा एचआर सोम के नाम नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस में कहा गया है कि जिले के सारे विकास खंड शिक्षा अधिकारी व जिला कोषालय अधिकारियों के द्वारा एरियर्स के संबंध में जानकारी देने के बाद भी जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा राशि के आहरण के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके चलते जिला कोषालय में समय सीमा में शिक्षकों को एरियर्स भुगतान के लिए राशि का आहरण नहीं हो सका। सीईओ ने अपने नोटिस में आगे कहा है कि मेरे द्वारा फोन करने पर भी आपके द्वारा फोन रिसीव नहीं किया जा रहा है। और जब आप के ड्राइवर के माध्यम से फोन कर सूचना भिजवाई तब भी आप कार्यालय के वीडियो कांफ्रेंसिंग में नहीं पहुंचे।

सीईओ द्वारा नोटिस में कहा गया है कि उच्चाधिकारियों द्वारा दिए दिशा निर्देशों व प्रोटोकॉल का पालन आपके द्वारा नहीं किया जा रहा है। यह प्रवृत्ति लगातार बनी हुई है। जिस कारण शासकीय कार्यों के निर्वहन में बाधा उत्पन्न हो रही है एवं कार्य को सही समय में करने में असुविधा हो रही है। आपका यह कृत्य अपने कर्तव्यों के प्रति घोर उदासीनता, अनुशासनहीनता लापरवाही एवं स्वेच्छाचारिता को प्रदर्शित करता है। तथा यह मेरे द्वारा दिए गए निर्देशों की अवहेलना की श्रेणी में आता है। इस संबंध में आप अपना स्पष्टीकरण प्राप्त करते ही अधो हस्ताक्षकर्ता के समक्ष उपस्थित होकर अपना जवाब पेश करें। अन्यथा सिविल सेवा आचरण नियम के निहित प्रावधानों नों के तहत आपके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

स से उपस्थित होकर जवाब ना देने की स्थिति में एक पक्षी कार्रवाई की चेतावनी देने के साथ ही डीओ की कार्यशैली के लिए संचालक लोक शिक्षण संस्थान को भी पत्र लिखा गया है। सीओ द्वारा लिखे गए पत्र में जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा बरती जा रही लापरवाही की शिकायत करते हुए एरिया संबंधी जानकारी नहीं देने और उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना करने शहीद अनुशासनहीनता बरतने पर कार्यवाही करने के लिए कहा गया है।

Next Story