Begin typing your search above and press return to search.

गजब का प्रेम: स्टूडेंट के प्यार में डूबी सरकारी स्कूल की महिला टीचर, कराया खुद का लिंग परिवर्तन और फिर...

गजब का प्रेम: स्टूडेंट के प्यार में डूबी सरकारी स्कूल की महिला टीचर, कराया खुद का लिंग परिवर्तन और फिर...
X
By NPG News

डेस्क I कहा जाता है इश्क और जंग में सब जायज है। जी हाँ और इस बात का उदाहरण अक्सर नजर आता है। आजकल तो लोग जेंडर बदलवा लेते हैं और शादी कर लेते हैं। ऐसा ही किस्सा हाल ही में सामने आया है। जहां एक महिला शिक्षक ने स्कूल की छात्रा से शादी करने के लिए सर्जरी करा ली। इसके बाद जेंडर बदल कर अपनी प्रेमिका संग शादी कर ली।


दरअसल, यह पूरा मामला राजस्थान के भरतपुर जिले में एक महिला टीचर को छात्रा से प्यार हो गया और कहते हैं। यहां राजकीय माध्यमिक स्कूल में पढ़ाने वाली शारीरिक शिक्षक मीरा पिछले तीन साल से स्कूल की छात्रा कल्पना को पसंद करती है। कल्पना कबड्डी की अच्छी खिलाड़ी है। वह तीन बार राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है। शारीरिक शिक्षक होने के कारण मीरा और कल्पना का प्रतिदिन मिलना होता था। दोनों के बीच पहले दोस्ती और फिर प्रेम हो गया। दोनों ने आपस में शादी करने का फैसला किया। लेकिन दोनों की महिला होने के कारण उनके स्वजनों ने ऐसा करने की इजाजत नहीं दी । लेकिन दोनों शादी के लिए अड़ी रही। इसके बाद मीरा ने साल 2019 में लिंग परिवर्तन करवाने का फैसला किया। उसने चार बार सर्जरी करवाई।


लिंग परिवर्तन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद वह मीरा से आरव बन गई। उसके साथ चार बड़ी बहनें हैं। अब वह खुद मीरा से आरव बनकर चार बहनों का भाई हो गया। शादी के बाद दोनों के स्वजन खुश हैं। आरव ने बताया कि मैं महिला कोटे से सरकारी स्कूल में शिक्षक बना था। कल्पना अच्छी खिलाड़ी थी। वह पढ़ने में भी होशियार थी। उससे शादी करने के लिए मैंने अपना लिंग परिवर्तन करवाया। फिलहाल नौकरी के लिए सरकारी कागजों में नाम और लिंग परिवर्तन करवाने का प्रयास कर रहा हूं। महिला कोटे से नौकरी लगने के कारण अब निरंतरता बरकरार रखने में मुश्किल हो सकती है। ऐसे में कागजों की कार्रवाई पूरी करने के साथ ही अधिकारियों से भी मिल रहा हूं। उधर आरव के पिता बीरी सिंह कुंतल ने बताया कि मेरे पांच बेटियां थी। कोई बेटा नहीं था। मीरा की हरकतें बचपन से ही लड़कों जैसी थी। पिछले साल वह लिंग परिवर्तन करवाकर आरव बन गई। हमारा परिवार खुश है।

Next Story