Begin typing your search above and press return to search.

Education News: फर्जी शिक्षक: जांच में निय‍ुक्ति मिली फर्जी, महिला शिक्षक को पक्ष रखने डीपीआई का बुलावा

Education News: फर्जी शिक्षक: जांच में निय‍ुक्ति मिली फर्जी, महिला शिक्षक को पक्ष रखने डीपीआई का बुलावा
X
By Sanjeet Kumar

Education News: रायपुर। एक महिला शिक्षा कर्मी की नियुक्ति जांच में फर्जी पाई गई है। ऐसे में अब उन्‍हें बर्खास्‍त करने की तैयारी चल रही है। इस बड़ी कार्रवाई से पहले डीपीआई ने संदिग्‍ध नियुक्ति वाली महिला शिक्षक को पक्ष रखने के लिए बुलाया है।

डीपीआई से जारी नोटिस के अनुसार शासकीय प्राथमिक शाला, मोपका, (बिल्हा) बिलासपुर में पदस्‍थ सहायक शिक्षक (एलबी) चन्द्ररेखा शर्मा की नियुक्ति फर्जी पाई गई है। बताया जा रहा है कि शासकीय प्राथमिक शाला, दर्रापारा (उरांवपारा), पत्थलगांव, जिला जशपुर में शिक्षाकर्मी वर्ग-03 के पद पर नियुक्ति फर्जी होने की शिकायत प्राप्‍त हुई थी। संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग बिलासपुर ने इसकी जांच की है। जांच में संयुक्त संचालक ने अपनी रिपोर्ट में नियुक्ति संदिग्ध और फर्जी पाया है।

डीपीआई ने इस संबंध में चन्‍द्ररेखा शर्मा को पक्ष रखने के लिए व्यक्तिगत सुनवाई का अवसर प्रदान किया है। इसके लिए उन्‍हें अपने पक्ष समर्थन में अभिलेख / दस्तावेज सहित 25.10.2024 को दोपहर 12:00 बजे लोक शिक्षण संचालनालय, छत्तीसगढ़, इन्द्रावती भवन, खण्ड-3, प्रथम तल, अटल नगर, नवा रायपुर बुलाया गया है।



Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story