Begin typing your search above and press return to search.

DUSU Election 2023: ABVP ने DUSU चुनावों के लिए तैयार की उम्मीदवारों की सूची, जानिए पूरी कहानी

नई दिल्ली, 28 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा विश्वविद्यालय छात्र संघ (डीयूएसयू) चुनावों की घोषणा के बाद एबीवीपी ने अपने उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है।

DUSU Election 2023: ABVP ने DUSU चुनावों के लिए तैयार की उम्मीदवारों की सूची, जानिए पूरी कहानी
X
By Npg

DUSU Election 2023 : दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा विश्वविद्यालय छात्र संघ (डीयूएसयू) चुनावों की घोषणा के बाद एबीवीपी ने अपने उम्मीदवारों की सूची तैयार कर ली है।अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), जो आरएसएस की छात्र राजनीतिक शाखा है, ने रविवार को डूसू चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की।

इस सूची में तुषार डेढ़ा, वैभव चौधरी, सुशांत धनखड़, आशीष सिंह, अंकिता विश्वास, मुस्कान बेदी, अपराजिता, राहुल डेढ़ा, अमन कपासिया, हिमांशु नागर, सचिन बैसला, भानु प्रताप सिंह, सारांश भाटी, बालकिशन चौधरी, ऋषभ चौधरी, ऋषिराज सिंह और आकाश यादव को शामिल किया गया है।

एबीवीपी का कहना है कि इन नामों में से ही डूसू सेंट्रल पैनल के आखिरी चार नाम तय होंगे। इन छात्र नेताओं को अलग-अलग ग्रुप में बांटकर डीयू से संबद्ध सभी कॉलेजों में एक साथ एबीवीपी का प्री-कैंपेन शुरू होगा। उम्मीदवारों के नाम की घोषणा के साथ ही एबीवीपी सोमवार से 52 कॉलेजों और विभागों में अपना अभियान शुरू कर देगी।

अपने चुनाव अभियान को प्रभावी बनाने के लिए, एबीवीपी ने दिल्ली भर में फैले डीयू कॉलेजों को सात क्षेत्रों में विभाजित किया है, जहां वह एक साथ व्यापक स्तर पर विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ संवाद करेगी और डूसू चुनावों के लिए अपना एजेंडा पेश करेगी।

एबीवीपी के छात्र नेता हर्ष अत्री ने कहा कि एबीवीपी आगामी डूसू चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है। छात्रों से जुड़े मुद्दों की समझ रखने वाले उम्मीदवारों के जरिए एबीवीपी का छात्र केंद्रित एजेंडा छात्रों के सामने रखा जाएगा।

विश्वविद्यालय के छात्रों से बातचीत के आधार पर एबीवीपी जल्द ही अपना घोषणापत्र जारी करेगी। दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा है कि चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 12 सितंबर और चुनाव की तारीख 22 सितंबर है. पिछला डूसू चुनाव 2019 में हुआ था।

Next Story