Begin typing your search above and press return to search.

DPI के साथ सहायक शिक्षकों की मीटिंगः डीपीआई सुनील जैन ने परीक्षा को देखते हड़ताल पर न जाने का आग्रह, बोले....

DPI के साथ सहायक शिक्षकों की मीटिंगः डीपीआई सुनील जैन ने परीक्षा को देखते हड़ताल पर न जाने का आग्रह, बोले....
X
By NPG News

रायपुर। सहायक शिक्षकों के कल से प्रस्तावित हड़ताल को देखते डीपीआई सुनील जैन ने आज सहायक शिक्षक संघ के नेताओं को बुलाकर चर्चा की। उन्हांने आग्रह किया कि परीक्षा को देखते वे हड़ताल पर न जाएं।

संघ के अध्यक्ष मनीष मिश्रा के साथ प्रतिनिधिमंडल वेतन विसंगति की पुरानी मांग को लेकर शाम डीपीआई के साथ चर्चा हुई। डीपीआई ने कहा कि सरकार उनकी मांगों पर सहानुभूति विचार कर रही है...इस संदर्भ में जल्द ही कोई रास्ता निकाला जाएगा।

हालांकि, शिक्षक नेताओं ने हड़ताल वापस लेने का अभी कोई भरोसा नही दिया है। सहायक शिक्षक संघ ने डीपीआई को बताया कि संघ स्तर पर चर्चा करके इस पर कोई अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

जाहिर है, कल 6 फरवरी से सहायक शिक्षक वेतन विसंगति की मांग को लेकर हड़ताल पर जाने वाले हैं। करीब 80 हजार शिक्षक अगर हड़ताल पर चले गए तो जाहिर है कि स्कूल का कामधाम चरमरा जाएगा। इसलिए सरकार भी चिंतित है। तभी आज शाम शिक्षक नेताओं को कॉल किया गया।

छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक एवं समग्र शिक्षक फेडरेशन के पदाधिकारी ने आज संचालक लोक शिक्षण श्री सुनील कुमार जैन से लोक शिक्षण कार्यालय में सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगतियों के संबंध में मुलाकात की। संचालक श्री जैन ने फेडरेशन के पदाधिकारियों से उनकी मांगों के संबंध में विस्तार से चर्चा की। संचालक ने शिक्षकों से कहा कि शासन ने सदा शिक्षकों के हित में निर्णय लिये हैं. नयी सरकार के आते ही समस्‍त शिक्षा कर्मियों को संविलयन किया गया है. श्री जैन ने यह भी कहा कि सहायक शिक्षकों की मांगों पर शासन विचार करेगा। श्री जैन ने प्रतिनिधिमंडलों से आने वाली परीक्षा एवं छात्र हित को देखते हुए 6 फरवरी से होने वाली हड़ताल को स्थगित करने का आग्रह किया और उम्‍मीद जताई कि शिक्षक हड़ताल जैसा कोई कदम छात्रहित को दृष्‍टि‍ में रखते हुये नही उठायेंगे.

बैठक में छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक एवं समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनीष मिश्रा, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष द्वय श्री कौशल अवस्थी और श्री बंसत कुमार कौशिक, उपाध्यक्ष द्वय श्री रंजीत बेनर्जी और श्री आदित्य गौरव, महासचिव द्वय श्री सिराज बक्स और श्री शेषनाग पाण्डेय, प्रदेश सचिव श्री ईश्वर प्रसाद चन्द्राकर, प्रवक्ता श्री अलोक त्रिवेदी, मीडिया प्रभारी श्री राजू टंडन, जिला अध्यक्ष रायपुर श्री हेमकुमार साहू, जिला अध्यक्ष बेमेतरा श्री अशोक ध्रुव, ब्लॉक अध्यक्ष बागबाहरा श्री प्रकाश बघेल उपस्थित थे।

Next Story