Begin typing your search above and press return to search.

CM भूपेश बघेल ने बिलासपुर शहरवासियों को दी बड़ी सौगात... स्कूल, मल्टीलेवल कार पार्किंग का लोकार्पण...

CM भूपेश बघेल ने बिलासपुर शहरवासियों को दी बड़ी सौगात... स्कूल, मल्टीलेवल कार पार्किंग का लोकार्पण...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बिलासपुर विधानसभा में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान कलेक्टोरेट परिसर में लगभग 25 हजार वर्गफीट में निर्मित मल्टीलेवल कार पार्किंग का लोकार्पण कर शहरवासियों को सौगात दी। मल्टीलेवल कार पार्किंग से अब ट्रैफिक की समस्या से निजात मिलेगी।

CM भूपेश बघेल ने बिलासपुर भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में दयालबंद स्थित स्वामी आत्मानंद शासकीय बहुउद्देशीय उच्चतर माध्यमिक उत्कृष्ट अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम विद्यालय (मल्टीपरपज) का लोकार्पण किया। बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए 3 करोड़ 13 लाख रूपये की लागत से स्कूल भवन का उन्नयन किया गया है। स्कूल भवन में अत्याधुनिक लैब की सुविधा है। यहां स्मार्ट क्लास, भव्य प्रवेश द्वार, स्टेज, गार्डन, पार्किंग एवं नवीन टॉयलेट का निर्माण गया है।

इस सत्र से यहां अंग्रेजी की पढ़ाई। वर्तमान में यहां हिंदी माध्यम की कक्षा छठवीं से बारहवीं तक पढ़ाई हो रही है। इस विद्यालय मे 794 अध्ययनरत है।

16 करोड़ 88 लाख रूपये की लागत से निर्मित मल्टीलेवल कार पार्किंग में बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर के अलावा दो फ्लोर और बनाया गया है, जिसमें 257 कार और 333 बाइक पार्किंग की क्षमता है। इस बिल्डिंग में सीढ़ियों के अलावा दो लिफ्ट भी लगाया गया है तथा आपातकाल के लिए फायर फाइटिंग सिस्टम भी है।

शहर के सबसे महत्वपूर्ण और व्यस्त इलाके नेहरू चौक-कलेक्टोरेट और उसके आसपास पार्किंग और ट्रैफिक की समस्या हमेशा से बनी रहती है। सभी शासकीय कार्यालय, न्यायालय इसी क्षेत्र में है इसलिए बड़ी संख्या में लोग यहां पहुंचते हैं, बड़ी संख्या में भीड़ आने के कारण इस जगह पार्किंग एक बड़ी समस्या थी, लोगों को पार्किंग और ट्रैफिक की समस्या से जुझना पड़ता था, जिससे अब निजात मिलेगी।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story