Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Teacher Posting Scam: पोस्टिंग घोटाले में कार्रवाई से पहले केवियेटः एकतरफा स्टे से बचने केवियेट दाखिल होने के बाद संशोधन निरस्त करने का निकलेगा आर्डर, एफआईआर भी होगा दर्ज

Chhattisgarh Teacher Posting Scam: पोस्टिंग घोटाले में कार्रवाई से पहले केवियेटः एकतरफा स्टे से बचने केवियेट दाखिल होने के बाद संशोधन निरस्त करने का निकलेगा आर्डर, एफआईआर भी होगा दर्ज
X
By Sandeep Kumar Kadukar

Chhattisgarh Teacher Posting Scam: रायपुर। शिक्षकों की पोस्टिंग घोटाले में कार्रवाई से पहले स्कूल शिक्षा विभाग केवियेट दायर करने जा रहा है। पता चला है, संभवतः कल केवियेट दाखिल होने के बाद सरकार पोस्टिंग संशोधन निरस्त करने का आदेश जारी कर देगी। बता दें, स्कूल शिक्षा विभाग के अफसर ट्रांसफर पर एकतरफा स्टे से बचने ऐहतियात के तौर पर कोई कसर नहीं रखना चाहती। चार संभागों के जेडी को सस्पेंड करने से पहले भी विभाग ने केवियेट लगा दिया था। यही वजह है कि अभी तक किसी को भी स्थगन नहीं मिला है।

बता दें, सबसे पहले एनपीजी न्यूज ने शिक्षक पोस्टिंग घोटाले का प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद बिलासपुर के ज्वाइंट डायरेक्टर समेत वहां के बाबू को सस्पेंड किया गया था। इसके बाद सरकार ने कमिश्नरों से इस मामले की जांच कराने का आदेश दिया था।

बताते हैं, सहायक शिक्षक से शिक्षक प्रमोशन के उपरांत बड़ी संख्या में पोस्टिंग हुई। पोस्टिंग के बाद उसमें संशोधन का जेडी को अधिकार नहीं है। इसके बाद भी सूबे के पांचों जेडी ने बड़ी रकम लेकर पोस्टिंग में संशोधन कर दिया। सिर्फ बिलासपुर संभाग में 800 से अधिक आदेश संशोधित किए गए। इसमें करोड़ों का खेल खेला गया। इस पूरे खेल को सुनियोजित तौर पर अंजाम दिया गया। सहायक शिक्षक से शिक्षक प्रमोशन के बाद शहरों के आसपास के स्कूलों में खाली जगहों को छुपा लिया गया। और शिक्षक जब ज्वाईन कर लिए तो जेडी आफिस से फोन कर लेनदेन कर शहर के आसपास के स्कूलों में पोस्टिंग दे दी गई। इस मामले में राज्य सरकार ने बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा समेत चार जेडी को निलंबित कर चुकी है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story