Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: सिर्फ एक क्लिक में शिक्षकों को मिल जाएंगे नए पुराने समस्त शासकीय आदेश...CGSSS APP में है सभी आदेशों का संग्रह...

Chhattisgarh News: सिर्फ एक क्लिक में शिक्षकों को मिल जाएंगे नए पुराने समस्त शासकीय आदेश...CGSSS APP में है सभी आदेशों का संग्रह...
X
By Gopal Rao

रायपुर। आमतौर पर यह देखने को मिलता है कि जब शासकीय कर्मचारियों को विशेष तौर पर शिक्षकों को अपने काम का आदेश चाहिए होता है तो उन्हें समय पर मिल नहीं पाता है और उनके इसी मुश्किल को आसान बनाने के लिए सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे और उनकी टीम ने प्रदेश के सभी शासकीय शिक्षकों के लिए एक ऐसा एप्लीकेशन तैयार करवाया है जिसमें से शासकीय शिक्षकों को सभी प्रकार के नए पुराने शासकीय आदेश बस एक क्लिक में मिल जाएंगे और शिक्षक की आदेशों को डाउनलोड करके अपने उपयोग में ला सकेंगे। पीडीएफ फाइल के रूप में पुराने और नए आदेश इस एप्लीकेशन में डाले गए हैं साथ ही जैसे-जैसे आदेश विभाग द्वारा जारी किए जा रहे हैं वैसे वैसे उन आदेशों को संग्रहित कर एप्लीकेशन में डाला भी जा रहा है । यह एप्लीकेशन शिक्षक गूगल प्ले स्टोर से अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए उन्हें गूगल प्ले स्टोर में जाकर CGSSS या CG SARV SHIKSHAK SANGH टाइप करके एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा जिसके बाद आदेश निर्देश सेक्शन में जाकर आदेश डाउनलोड किया जा सकता है । गौरतलब है कि यूट्यूब में भी विवेक दुबे लगातार शिक्षकों को अपने चैनल VIVEK DUBEY सर्व शिक्षक संघ के माध्यम से अलग-अलग विषयों पर वीडियो बनाकर जानकारी देते रहते हैं और शिक्षकों के बीच लोकप्रिय हैं ।

शिक्षा विभाग से जुड़े समस्त कर्मचारियों के काम आएगा ऐप - विवेक दुबे


एप्लीकेशन के विषय में बताते हुए सर्व शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे ने कहा कि

" यह एप्लीकेशन शिक्षा विभाग से जुड़े तमाम कर्मचारियों के लिए लाभकारी साबित होगा क्योंकि नए पुराने सभी आदेश उन्हें नि:शुल्क १ क्लिक में प्राप्त हो सकेंगे जिसे वह डाउनलोड करके उपयोग में ला सकते हैं यही नहीं कई प्रकार के फॉर्म जिनकी जरूरत कर्मचारियों को लगातार पड़ते रहती है उनका भी संग्रह एप्लीकेशन में डाला गया है। मेरी और मेरी टीम की लगातार यह कोशिश है कि शिक्षकों को उनके काम की चीज उपलब्ध कराई जाए।"

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story