Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस की बैठक: वेतनमान और ओपीएस पर हुई चर्चा, जानिये..क्‍या लिया गया निर्णय

Chhattisgarh News:

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस की बैठक: वेतनमान और ओपीएस पर हुई चर्चा, जानिये..क्‍या लिया गया निर्णय
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस जिला सारंगढ़ बिलाईगढ का जिला स्तरीय सम्मेलन 28 जुलाई 2024 को भटगांव के केसरवानी भवन में छत्तीसगढ़ शिक्षक कांग्रेस के प्रांताध्यक्ष एवं छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रांतीय संयोजकअनिल शुक्ला के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया। सम्मेलन में प्रांतीय महामंत्री सुनील यादव,प्रांतीय कोषाध्यक्ष अतुल कामले एवं प्रांतीय कार्यकारणी सदस्य टी एस सिन्हा बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे।

बैठक के बाद संघ के प्रांताध्‍यक्ष को एक ज्ञापन सौंपा गया। इमसें कहा गया है कि वर्तमान में राज्य शासन के कर्मचारी एवं अधिकारी शासन के अनदेखी के कारण अनेक समस्याओं से घिरे हुए हैं तथा इस कारण से प्रायः सभी कर्मचारी एवं अधिकारी अपने आर्थिक हितों से वंचित किए जा रहे हैं, जो कि प्रदेश के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के लिए अत्यंत कष्टदायक हो गया है। अतः आपसे आग्रह है कि प्रदेश के पाँच लाख कर्मचारियों एवं अधिकारियों के हित में संघ के माध्यम से राज्य सरकार को अवगत कराते हुए उचित समाधान ढूढ़ने का प्रयास किया जाये तथा प्रदेश के समस्त संवर्ग के कर्मचारियों / अधिकारियों को उनके अधिकारों को सम्मान जनक रूप से दिलाया जाये। मांगें निम्नानुसार है:-

01. सहायक शिक्षक, प्रधान पाठक प्राथमिक शाला एवं प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला संवर्ग को तृतीय समयमान वेतनमान का लाभ प्रदान किया जायें

02. 2004 के पूर्व नियुक्त शिक्षा कर्मियों को तत्कालीन समय में कार्यरत राज्य शासन के कर्मचारियों के लिए प्रचलित नियमों के आधार पर पुरानी पेंशन एवं अन्य समस्त प्रकार के स्वत्वों के अनुसार आर्थिक लाभ प्रदान किया जाये।

इससे पहले बैठक प्रांतीय पदाधिकारियों का स्वागत प्रांतीय सचिव नरेंद्र कुमार साहू ,सारंगढ़ बिलाईगढ़ के निवृतमान जिलाध्यक्ष महिपाल साहू, नवनियुक्त जिलाध्यक्ष कामता प्रसाद साहू, बलौदाबाजार भाटापारा जिला के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष सुरेंद्र साहू, सेजस प्राचार्य गिरिजा शंकर धीवर, अश्वनी जाटवर, खोरबहरा सिदार सहित उपस्थित सदस्यों ने किया।कार्यक्रम में प्रांताध्यक्ष को शिक्षकों एवं कर्मचारियों से जुड़ी हुई दस सूत्रीय मांग पत्र का ज्ञापन दिया गया ।निवृतमान जिलाध्यक्ष महिपाल साहू एवं प्रांतीय पदाधिकारियों का शाल श्रीफल एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।

प्रांताध्यक्ष अनिल शुक्ला ने अपने उद्बोधन में कर्मचारी एवं शिक्षा जगत से जुडी हुई समस्याओं एवं मांगो पर समाधान के सभी संगठनों की एक एकजुटता का आव्हान करते हुए मांगो को पूर्ण कराने के संघर्ष करने का संकल्प व्यक्त किया। कार्यक्रम में जिला एवं विकास खंड के नवनियुक्त पदाधिकारियों को प्रांताध्यक्ष अनिल शुक्ला द्वारा नियुक्त पत्र प्रदान किया गया।

सेवा निवृत जिला अध्यक्ष महिपाल साहू को छत्तीसगढ़ पेंशनधारी कल्याण संघ जिला इकाई सारंगढ़ का कार्यकारी जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया। सेवानिवृत प्राचार्य लक्ष्मी नारायण दुबे सहित बड़ी तादात में शिक्षक, कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रांतीय सचिव नरेंद्र कुमार साहू एवं आभार प्रदर्शन जिलाध्यक्ष कामता प्रसाद साहू ने किया।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story