Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: CG हड़बड़ी में गड़बड़ी: व्याख्याताओं के ट्रांसफर आर्डर में बड़ी चूक, अब क्‍या होगा....

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव 2024 की अधिसूचना की उल्‍टी गिनती के बाद प्रदेश में बड़ी पैमाने पर ट्रांसफर पोस्टिंग आर्डर जारी किए जा रहे हैं। ऐसे ही एक आदेश में हड़बड़ी में गड़बडी का मामला सामने आया है।

Chhattisgarh News: CG हड़बड़ी में गड़बड़ी: व्याख्याताओं के ट्रांसफर आर्डर में बड़ी चूक, अब क्‍या होगा....
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में सप्‍ताहभर के दौरान विभिन्‍न विभागों में सैकड़ों की संख्‍या में ट्रांसफर- पोस्टिंग के आर्डर जारी किए गए हैं। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता की आहट के बीच हर विभाग आचार संहिता लागू होने से पहले ट्रांसफर आदेश जारी करने की हड़बड़ी है। इस हड़बड़ी का असर ट्रांसफर आदेशों में भी नजर आ रहा है। आदेश जारी होने के बाद बड़े पैमाने पर उनमें संशोधन आदेश भी जारी हो रहे हैं, लेकिन अब संशोधन की समय सीमा भी लगभग खत्‍म हो चुकी है। इस बीच शिक्षा विभाग के एक आदेश में बड़ी चूक का मामला सामने आया है। यह चूक ऐसी है जिसे तुरंत सुधारने में विभाग का पसीना छूट जाएगा।

दरअसल स्‍कूल शिक्षा विभाग ने 4 व्‍याख्‍याताओं के ट्रांसफर का आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के ऊपर 15 मार्च 2023 तारीख दर्ज है, जबकि नीचे 15 मार्च 2024 लिखा गया है। जानकारों के अनुसार चूंकि ऊपर 2023 दर्ज है इस वजह से यह आदेश वैध नहीं माना जाएगा। अब विभाग को इसके लिए संशोधित आदेश जारी करना पड़ेगा।


Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story