Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षकों की संवेदना योजना को मंत्रियों ने सराहा, जिलाध्यक्ष सचिन की मानवीय पहल कर्मचारियों की लिए बनी एक मिसाल

शिक्षकों की संवेदना योजना को मंत्रियों ने सराहा, जिलाध्यक्ष सचिन की मानवीय पहल कर्मचारियों की लिए बनी एक मिसाल
X
By NPG News

NPG.NEWS

सूरजपुर। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य मंत्री, अमरजीत भगत एवं संसदीय सचिव विधायक भठगांव पारसनाथ राजवाड़े ने सूरजपुर जिले के शिक्षको द्वारा छ. ग.प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी की पहल पर निर्मित संयुक्त संवेदना समिति की मुक्त कंठ से सराहना करते हुवे शुभकामना संदेश प्रेषित किया है।


विदित हो कि सूरजपुर जिले के शिक्षकों ने इस समिति के माध्यम से संवेदना स्वरूप दिवंगत शिक्षक के परिवार को आर्थिक रूप से संवेदना प्रदान करने के नेक इरादे की वर्ष 2021में शुरुवात की व 891 एल.बी.संवर्ग के शिक्षक साथियों के परस्पर सहयोग से कोरोना काल मे दिवंगत शिक्षिका अनुपमा श्रीवास्तव के पुत्र को 100000 रुपये ( एक लाख रुपये) के अर्थिक सहयोग प्रदान कर योजना को मूर्त रूप प्रदान किया।


सँयुक्त संवेदना समिति ने अभी तक कुल 05 दिवंगत शिक्षक के परिजनों को संवेदना स्वरूप एक - एक लाख रुपए की संवेदना राशि प्रदान करने के साथ ही छः माह से कोमा में पड़े शिक्षक ज्योति सिंह सहायक शिक्षक एल बी की जीवन रक्षा हेतु परिजन को 40000 रुपये (चालीस हजार रुपये ) का आर्थिक सहयोग प्रदान कर समिति ने अपने सदस्य साथी का साथ निभाया। जिलाध्यक्ष सचिन त्रिपाठी एवं समिति के सदस्यों के परस्पर सहयोग की भावना कर्मचारी कल्याण की एक मिसाल बन गई है जिसे समस्त कर्मचारी समुदाय सहित मंत्रियों की तरफ से भी खूब सराहना मिली व उन्होंने शुभकामना संदेश प्रेषित कर समिति के मानवीय पहल को सतत जारी रखने हेतु प्रेरित किया है। समिति के अध्यक्ष तथा पदाधिकारियों सहित समस्त सदस्यों ने इस हौसला अफजाई के लिए आभार व्यक्त किया है।

Next Story