Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh Education News: CG: डीईओ, बीईओ और प्राचार्यों के ट्रांसफर पर लटकी तलवार! इस वजह से तो नहीं मिल रही हरी झंडी

Chhattisgarh Education News: छत्तीसगढ़ में बड़े स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी और प्राचार्यो का ट्रांसफर किया जाना है। चूकि ट्रांसफर पर प्रतिबंध लगा है इसलिए फाइल समन्वय में भेजी गई है।

Chhattisgarh Education News: CG: डीईओ, बीईओ और प्राचार्यों के ट्रांसफर पर लटकी तलवार! इस वजह से तो नहीं मिल रही हरी झंडी
X
By Sanjeet Kumar

Chhattisgarh Education News: रायपुर। छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की सरकार बनने के बाद स्कूल शिक्षा विभाग में एक-दो, एक ट्रांसफर लिस्ट निकलती रही है। दो दिन पहले ही दो और जिला शिक्षा अधिकारियों की पोस्टिंग की गई है। मगर स्कूल शिक्षा विभाग की बहुप्रतीक्षित ट्रांसफर लिस्ट का अभी कोई पता नहीं चल रहा है।

बता दें, विधानसभा सत्र के दौरान स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने चार डीईओ को सस्पेंड करने का ऐलान किया था। इसके बाद दो-एक और डीईओ हटाए गए। स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रदेश के करीब दो दर्जन जिला शिक्षा अधिकारियों के ट्रांसफर के अलावा 50 से उपर बीईओ और प्राचार्यो के ट्रांसफर का प्रस्ताव मंत्री की मंजूरी के बाद समन्वय में भेजा गया है। जानकारों का कहना है कि प्रस्ताव गए हफ्ता भर होने जा रहा है। मगर अभी तक इस पर अपडेट नहीं मिला है। जबकि, इसके तीन दिन बाद दो डीईओ के ट्रांसफर का प्रस्ताव समन्वय से ओके होकर आ गया है। शिक्षा विभाग के सूत्रों का कहना है कि लिस्ट बेहद लंबी है। इसलिए हो सकता है ट्रासफर पर बैन के दौरान इतनी बड़ी सूची की समन्वय से मंजूरी न मिले। किसी भी विभाग में इतनी बड़ी संख्या में लिस्ट नहीं निकली है। उपर से स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को लोकसभा चुनाव में रायपुर संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। जाहिर है, दो महीने बाद कोई नया मंत्री स्कूल शिक्षा विभाग संभालेगा। ऐसे में, हो सकता है...नए मंत्री के आने के बाद लंबी सूची निकले। हो सकता है, चर्चाएं ये भी हैं कि लोकसभा चुनाव के बाद एक महीने के लिए ट्रांसफर से बैन हटाया जाएगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story