Begin typing your search above and press return to search.

CG व्याख्याता वरिष्ठता सूची की त्रुटियों पर सवाल, शिक्षक संघ ने पूछा पदोन्नति की मंशा है या नहीं? पढ़िए क्या बताई त्रुटियां...

Lecturer Seniority List: CG व्याख्याता वरिष्ठता सूची की त्रुटियों पर सवाल, शिक्षक संघ ने पूछा पदोन्नति की मंशा है या नहीं? पढ़िए क्या बताई त्रुटियां...

CG व्याख्याता वरिष्ठता सूची की त्रुटियों पर सवाल, शिक्षक संघ ने पूछा पदोन्नति की मंशा है या नहीं? पढ़िए क्या बताई त्रुटियां...
X
By Gopal Rao

Lecturer Seniority List: रायपुर। शालेय शिक्षक संघ ने स्कूल शिक्षा द्वारा जारी वरिष्ठता सूची की त्रुटियों को लेकर नाराज़गी जताई है. क्योंकि उक्त त्रुटियां गम्भीर हैं और उससे पदोन्नति प्रभावित हो रही है। वर्षो से पदोन्नति की बाट जोह रहे व्याख्याता एल बी संवर्ग, इस वरिष्टता सूची को देखकर अपनी माथा पीट रहा है, क्योंकि इसमें जो गलतियां की गई वह अवांछनीय है।

शालेय शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने इन गम्भीर त्रुटियों को एकजाई करने के उद्देश्य से ई एल बी और टी एल बी संवर्ग के लिए अलग अलग मोबाइल नम्बर जारी किया है, टी एल बी संवर्ग के व्याख्याता साथी जितेंद्र शर्मा के मोबाइल नम्बर 9098150050 तथा ई एल बी संवर्ग के व्याख्याता जयपाल गावरे के मोबाइल नम्बर 8319308159 पर जारी वरिष्ठता सूची में व्याप्त त्रुटियों को सबूत सहित भेजें जिन्हें संगठन द्वारा कम्पाइल कर DPI के सचिव के समक्ष समाधान हेतु रखा जाएगा, साथ ही सभी से आग्रह किया है कि वे अपने DDO के समक्ष दावा आपत्ति लगाकर उसका रिसीप्ट भी रखें।

प्रांतीय महासचिव धर्मेश शर्मा ने इस वरिष्ठता सूची की गड़बड़ियों को सार्वजनिक करते हुए बताया कि 08/05/2024 को जारी व्याख्याता ईएलबी व टीएलबी संवर्ग की वरिष्ठता सूची में भारी विसंगतियां व्याप्त है, जिनका निराकरण अत्यंत आवश्यक है। अतः आप सभी स्वयं की जानकारियों का अवलोकन करने के साथ अन्य लोगों की जानकारी का भी अवलोकन करें तथा विसंगतियों की सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को देते हुए पावती की प्रति संगठन को भी उपलब्ध करावें।

सूची में मुख्य रूप से व्याप्त विसंगतियां निम्नानुसार है:-

01. म.प्र.से स्थानांतरण में छ.ग. आने वाले कर्मचारियों की छ.ग.में कार्य भार ग्रहण दिनांक के स्थान पर म.प्र.की प्रथम नियुक्ति तिथि को वरिष्ठता दिनांक अंकित करना।

02.अंतर्नियोक्ता स्थानांतरण (दूसरे जिला पंचायत या दूसरे नगरीय निकाय में स्थानांतरण)की स्थिति में स्थानांतरित निकाय में कार्य भार ग्रहण दिनांक के स्थान पर प्रथम नियुक्ति तिथि को वरिष्ठता दिनांक करना।

03. पूर्ववर्ती संविदा शिक्षकों के मामले में पद परिवर्तन 01/05/2005 के स्थान पर पद परिवर्तन आदेश दिनांक को वरिष्ठता दिनांक अंकित करना।

04. पदोन्नति व निम्न से उच्च पद के मामलों में वर्तमान पद पर नियुक्ति तिथि के स्थान पर पिछले पद की नियुक्ति तिथि को वरिष्ठता दिनांक अंकित करना।

05. मृत व सेवानिवृत्त कर्मचारियों का नाम अभी भी सूची में होना।

06. संविलियन पश्चात स्थानांतरित कर्मचारियों का नाम पूर्व संस्था में ही होना।

आप सभी भलीभांति अवगत हैं कि विभाग व संबंधित कार्यालय विगत 05 वर्षों से केवल दावा आपत्ति मांगने की औपचारिक करता है किन्तु विसंगतियों का निराकरण नहीं करता। विसंगतियों का समुचित निराकरण हुए बिना पदोन्नति उचित भी नहीं है और संभव भी नहीं है। अतः प्रत्येक स्तर पर विसंगतियों को सामने लाने और उसके निराकरण में सक्रिय रूप से सहयोग करें। प्रांतीय नेतृत्व इस विषय पर अगले सप्ताह प्रमुख सचिव व संचालक से मिलकर समाधान का हर संभव प्रयास करेगा। विसंगतियों का विवरण निम्नलिखित पदाधिकारियों को देने का कष्ट करेंगे:-

01.ई एल बी संवर्ग -

जयपाल गावरे. 8319308159

02.टी एल बी संवर्ग -

जितेन्द्र शर्मा

9098150050

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story