Begin typing your search above and press return to search.

CG Teachers News: शिक्षकों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी...मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

CG Teachers News: छत्तीसगढ़ शिक्षक मोर्चा ने आज अपनी मांगों को लेकर नया रायपुर स्थित धरना स्थल में सत्याग्रह पदयात्रा निकाली

CG Teachers News: शिक्षकों ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी...मोर्चा ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन
X
By Sandeep Kumar

CG Teachers News रायपुर। छत्तीसगढ़ शिक्षक मोर्चा ने आज अपनी मांगों को लेकर नया रायपुर स्थित धरना स्थल में सत्याग्रह पदयात्रा निकाली। साथ ही पुरानी सेवा, वेतन विंगति, क्रमोन्नति और मंहगाई भत्ता जैसे मांगो को लेकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन भी सौंपा है। शिक्षकों ने चेतावनी दी है कि अगर इनकी मांग पूरी नहीं हुई तो आने वाले समय में उनके द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा।

दरअसल, छग शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रांत संचालक गण वीरेंद्र दुबे,संजय शर्मा, मनीष मिश्रा तथा विकास राजपूत ने विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज तुता धरना स्थल मे हजारों की संख्या में शिक्षक LB संवर्ग ने अपनी मांगो को लेकर लाम बंद हुए। साथ ही सरकार को चेताया की जल्द जनघोषणा पत्र मे उल्लेखित मोदी की गारंटी को सरकार पूरा करे। वीरेंद्र दुबे ने अपने उदबोधन में मुख्य मांगो का उल्लेख करते हुये प्रदेश के शिक्षकों से अपील की हम समस्त संविलियन प्राप्त शिक्षक विभिन्न विसंगतियों से घिरे हुए हैं, जिसमे प्रमुख रूप से प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा गणना न कर संविलियन तिथि से समस्त लाभ दिए जाने के शासन के निर्णय से पूरा शिक्षक एल बी संवर्ग ठगा सा महसूस कर रहा है। क्योंकि संविलियन तिथि से गणना करने पर न तो पुरानी पेंशन में पूर्ण पेंशन मिलेगा न ही ग्रेज्युटी का पूरा लाभ मिलेगा और न क्रमोन्नति/समयमान का लाभ मिल पा रहा है। जिससे वेतन में भारी विसंगति आ गई है। पदोन्नति सभी वर्गों में न होने की वजह से एक ही पद में 20 से 24 साल भी हो गए है जिससे शिक्षक एल बी संवर्ग का मनोबल टूट रहा है।

शिक्षक मोर्चा के प्रांत संचालक,संजय शर्मा,मनीष मिश्रा व विकास राजपूत ने बताया कि उपरोक्त सभी समस्याओं के समाधान हेतु विभागीय अधिकारियों से कई दौर की बात भी हो चुकी है पर अभी तक आपेक्षित परिणाम नहीं मिला है। जिसके कारण शिक्षक LB संवर्ग में आक्रोश व्याप्त है। ज्ञापन व पत्राचार से शासन को अपनी मांगों से अवगत करा चुके हैं ,अब मजबूरन हमें आंदोलन का रास्ता अख्तियार करना पड़ रहा है।

यदि सरकार आज के सत्याग्रह पदयात्रा के बाद भी हमारी मांगो की अनदेखी करती है तो हम सभी शिक्षक lb आक्रामक आंदोलन के लिए बाध्य होंगे साथ हि उन्होंने आगामी आंदोलन मे प्रदेश के समस्त शिक्षक LB नेताओं को आंदोलन मे शामिल होकर मजबूती प्रदान करने अपील की।

शिक्षक संघर्ष मोर्चा के आंदोलनों की रूपरेखा को सार्वजनिक करते हुए सभी प्रान्त संचालको ने आगामी कार्यक्रम को आम शिक्षक lb संवर्ग के समक्ष रखा की यदि हमारी मांगे सरकार पुरा नही करती तो आने वाले दो महीने का शेड्यूल सभी के समक्ष रखा...

नीचे देखें कब कब होगा प्रदर्शन

14 अक्टूबर को सभी जिला मुख्यालय में मुख्यमंत्री के नाम मूल मांग सहित देय तिथि से लंबित मंहगाई भत्ता व एरियर्स की मांग हेतु कलेक्टर को ज्ञापन दिया जायेगा।

1 नवम्बर राज्य स्थापना दिवस पर प्रदेश भर के शिक्षक, पूर्व सेवागणना दीप जलाकर अपनी सेल्फी,फोटो सहित समस्त सोशल मीडिया व समाचार पत्रों में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाएगा।

11 नवम्बर को छग के 146 विकासखण्ड में मुख्यमंत्री के नाम SDM, BEO ,तहसीलदार को समस्त शिक्षकों की उपस्थिति में ज्ञापन दिया जाएगा।

12 से 24 नवम्बर के बीच मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्रियों, सांसद,विधायको ,जिला,जनपद,पँचायत सभी स्तर के जनप्रतिनिधियों को पुरानी सेवा गणना करने की मांग को लेकर मांग पत्र सौंपा जायेगा।

25 नवम्बर को मोर्चा के प्रदेश भर के पदाधिकारी राजधानी रायपुर के इंद्रावती से महानदी भवन तक पैदल मार्च कर मंत्रालय में मांग पत्र दिया जायेगा।

इन सबके बावजूद भी यदि समस्याओं का समाधान नही किया गया तो आंदोलन को वृहद कर सड़क की लड़ाई लड़ी जाएगी।

छग शिक्षक संघर्ष मोर्चा आज् के सत्याग्रह पदयात्रा मे चंद्रशेखर तिवारी, धर्मेश शर्मा,कृष्णाराज पाण्डेय, घनश्याम पटेल भानु डहरिया सुधीर प्रधान, बसंत चतुर्वेदी मनोज सनादय् , बसंत कौसिक ,रविंद्र राठौर, हेम साहू, गंगा शरण पासी, गिरीश साहू, उमा जाटव आदि प्रमुख पदाधिकारी शामिल हुए।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story