Begin typing your search above and press return to search.

CG Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती: सहायक शिक्षक, शिक्षक भर्ती ऑनलाईन काउंसिलिंग की तारीख आई सामने, देखें...

CG Teacher Recruitment:शिक्षक सीधी भर्ती 2023 में सहायक शिक्षक और शिक्षकों की ऑनलाईन काउंसिलिंग की तारीख सामने आई है।

CG Teacher Recruitment: शिक्षक भर्ती: सहायक शिक्षक, शिक्षक भर्ती ऑनलाईन काउंसिलिंग की तारीख आई सामने, देखें...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

CG Teacher Recruitment रायपुर। शिक्षक सीधी भर्ती 2023 में सहायक शिक्षक पद हेतु अभ्यर्थियों की चतुर्थ चरण की ऑनलाईन काउंसिलिंग 5 मार्च को प्रातः 11 बजे से 6 मार्च दोपहर 12 बजे तक स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाईट https://eduportal.cg.nic.in में प्रारंभ की जा रही है। उक्त काउंसिलिंग में व्यापम की परीक्षा परिणाम के अनुसार सहायक शिक्षक पद के कटऑफ रैंक की विस्तृत जानकारी विभाग के पोर्टल https://eduportal.cg.nic.in पर देखी जा सकती है।

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस काउंसिलिंग उपरांत चतुर्थ चरण के दस्तावेज सत्यापन में कुल 1348 अभ्यर्थियों को शामिल किया जा रहा है। शालाओं के आबंटन पश्चात् अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन आबंटित जिला के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में किया जायेगा। अभ्यर्थी समस्त आवश्यक मूल अभिलेखों सहित निर्धारित समयावधि में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उपस्थिति प्रदान करेंगे। दस्तावेजों का सत्यापन 7 मार्च 2024 को आबंटित जिला के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में किया जायेगा।

पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र एवं कार्यभार ग्रहण प्रारंभ में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में 9 मार्च 2024 तक किया जायेगा, इसके पश्चात् अभ्यर्थी विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण करेंगे। यहां यह विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि दस्तावेज सत्यापन के द्वितीय चरण में सामान्य श्रेणी के अनारक्षित प्रवर्ग में पात्र पाये गये रैंक 2018 से 2245 तक के 34 अभ्यर्थियों को पूर्व में आबंटित जिला में जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा पदस्थापना आदेश जारी किया जायेगा।

शिक्षक पद भर्ती

रायपुर। शिक्षक सीर्धी भर्ती 2023 में शिक्षक पद हेतु अभ्यर्थियों की पंचम चरण की ऑनलाईन काउंसिलिंग 6 मार्च 2024 दोपहर 3 बजे से 7 मार्च 2024 रात्रि 10 बजे तक स्कूल शिक्षा विभाग की वेबसाईट https://eduportal.cg.nic.in/ में प्रारंभ की जा रही है। उक्त काउंसिलिंग में व्यापम की परीक्षा परिणाम के अनुसार शिक्षक पद के कटऑफ रैंक की विस्तृत जानकारी विभाग के पोर्टल https://eduportal.cg.nic.in/ पर देखी जा सकती है।

उप संचालक लोक शिक्षण संचालनालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस काउंसिलिंग में कुल 1021 अभ्यर्थियों को शामिल किया गया है। शालाओं के आबंटन पश्चात् अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन आबंटित संभाग के कार्यालय संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग, बस्तर/सरगुजा में किया जायेगा। अभ्यर्थी समस्त आवश्यक मूल अभिलेखों सहित निर्धारित समयावधि में कार्यालय संयुक्त संचालक, शिक्षा संभाग में उपस्थिति प्रदान करेंगे। दस्तावेज सत्यापन तिथि की सूचना अभ्यर्थियों के लागिन आई.डी. तथा पंजीकृत मोबाईल नंबर पर पृथक से प्रदान की जायेगी।

दस्तावेजों का सत्यापन 9 मार्च 2024 से 11 मार्च 2024 तक संभागीय संयुक्त संचालक, कार्यालय में किया जायेगा। पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र एवं कार्यभार ग्रहण प्रारंभ में संभागीय संयुक्त संचालक, कार्यालय में दिनांक 9 मार्च 2024 से 11 मार्च 2024 तक किया जायेगा, इसके पश्चात् अभ्यर्थी विद्यालयों में कार्यभार ग्रहण करेंगे।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story