Begin typing your search above and press return to search.

CG Teacher Recruitment: छत्तीसगढ़ के इस जिले में 603 सहायक शिक्षकों की होगी भर्ती, 23 मई तक करें ऑनलाईन आवेदन...

संभावित परीक्षा की तिथि 10 जून

CG Teacher Recruitment: छत्तीसगढ़ के इस जिले में 603 सहायक शिक्षकों की होगी भर्ती,  23 मई तक करें ऑनलाईन आवेदन...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

कांकेर। व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर द्वारा कांकेर जिले में 603 सहायक शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसके लिए पात्रता रखने वाले अभ्यर्थी 23 मई तक ऑनलाईन आवेदन कर सकेंगे। संभावित परीक्षा की तिथि 10 जून निर्धारित की गई है, शिक्षक भर्ती परीक्षा जिले के आवेदकों के लिए कांकेर में ही परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

सहायक शिक्षक पद हेतु अनारक्षित मुक्त के लिए 109, महिला 147, अनुसूचित जाति के लिए मुक्त 17 महिलाओं के लिए 07, अनुसूचित जनजाति के लिए मुक्त 238 महिलाओं के लिए 101 और अन्य पिछड़ा वर्ग मुक्त के लिए 59 तथा महिलाओं के लिए 25 पद सहायक शिक्षक की भर्ती की जाएगी, जिसमें से दिव्यांगों के लिए 45 पद आरक्षित किया गया है।

शैक्षणिक योग्यता हायर सेकेंडरी में 45 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण, डीएलएड या बीएड उत्तीर्ण और टीईटी या सीटेट उत्तीर्ण होना अनिवार्य होगा। अधिक जानकारी के लिए व्यापम की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story