Begin typing your search above and press return to search.

CG Teacher News: 51 शिक्षकों का कटेगा एक-एक दिन का वेतन: शिक्षकों ने किया कार्यवाही का विरोध, जानिये- किस लापरवाही की मिली है सजा

CG Teacher News: मध्यान्ह भोजन योजना गतिविधि की मोबाइल ऐप में ऑनलाइन प्रविष्टि नहीं करने वाले 51 शिक्षकों का एक दिन के वेतन काटने की कार्यवाही की गई है। वही इस कार्यवाही का शिक्षकों ने विरोध भी किया है।

CG Teacher News: 51 शिक्षकों का कटेगा एक-एक दिन का वेतन: शिक्षकों ने किया कार्यवाही का विरोध, जानिये- किस लापरवाही की मिली है सजा
X
By Sanjeet Kumar

CG Teacher News: धमतरी। मध्यान्ह भोजन योजना गतिविधि की प्रतिदिन मोबाइल एप से एंट्री करने के जारी निर्देशों का उल्लंघन करने वाले 51 शिक्षकों का एक दिन के वेतन काटने की कार्यवाही की गई है। मोबाइल ऐप से एंट्री नहीं करने की लापरवाही दृष्टिगत होने पर 51 शिक्षकों का एक दिन का वेतन रोका गया है। वहीं शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों ने खंड शिक्षा अधिकारी से मुलाकात कर कार्यवाही का विरोध भी जताया हैं।

प्रधानमंत्री पोषण शक्ति निर्माण योजना केन्द्र शासन की महत्वाकांक्षी योजना है, जिसका क्रियान्वयन राज्य शासन द्वारा प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में किया जाता है। योजनांतर्गत स्कूल में छात्र-छात्राओं को दोपहर का पौष्टिक भोजन खिलाया जाता है। प्रविष्ठि मोबाइल एप में प्रतिदिन लाभान्वित छात्र-छात्राओं की जानकारी को अपडेट करना होता है, जिसके आधार पर कुकिंग कास्ट राशि राज्य शासन को प्रदान किया जा रहा है।

पूर्व में बीईओ कार्यालय धमतरी द्वारा एंट्री करने निर्देश दिया गया था। यही नहीं सत्र शुरू होते ही लगातार स्कूल के शिक्षकों को मोबाइल एप से जानकारी एंट्री करने प्रोत्साहित भी किया गया। इसके बाद भी धमतरी ब्लाक के 51 शिक्षक जो संस्था प्रमुख हैं उन्होंने मध्यान्ह भोजन का डाटा एंट्री नहीं किया। यही वजह है कि इन शिक्षकों का एक दिन के वेतन रोकने की कार्रवाई की गई है। इधर इस मामले को लेकर शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों ने बीईओ से मुलाकात कर इस कार्रवाई का विरोध किया।

बता दें कि मध्यान्ह भोजन योजना स्कूल में बच्चों को पौष्टिक भोजन कराने की महती योजना है, जिसका बेहतर संचालन नियमित रूप से सही जानकारी प्राप्त होने पर ही हो सकेगा। ऐसे में जानकारी संकलित करने में लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही की जाएगी।

लापरवाही बरतने वाले इन शिक्षकों के वेतन को रोका गया

लीलाराम साहू, अश्विनी कुमार गुप्ता, यशवंत कुमार सेवता, रूबीना शीरी कुरैशी, पंचराम बंजारे, रामबगस गंगबेर, रामप्रसाद नाग, ओमप्रकाश सिन्हा, तृप्ति रानी मंडावी, कुंदन सिंह, धालेन, जागृति साहू, गीता साहू, अनिशा विश्वकर्मा, सुभद्रा कश्यप, हुलसी साहू, रामस्वरूप नाग, सरस्वती साहू, प्रीति भोंसले, रामाधीन ध्रुव, कौशल कुमार पटेल, गोविंद साहू, यमुना ध्रुव, हिरेन्द्र कुमार मंडावी, गीता मेहता, देवलाल साहू, शैलेष शर्मा, भरत कुमार बागड़े, संजय कुमार साहू, नोमेश कुमार साहू, राजेन्द्र देवांगन, मन्नूलाल देवांगन, उमा चंद्राकर, झनकराम कुर्रे, कैलाश प्रसाद साहू, ईश्वर चौरे, सोहद्रा नेताम, गायत्री यादव, कहकशा ताज, चंपा तारम, चेतनलाल साहू, लता देवांगन, रोशनलाल साहू, देवहुति ध्रुव, कोमलराम ओझा, ढालूराम ध्रुव, प्रेमूराम साहू, इंदु देशलहरा, मीना बाबर, प्रभा जाधव, सिन्हा, श्रवण कुमार दुग्गे शामिल हैं।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story