Begin typing your search above and press return to search.

CG Teacher Holiday: आज से शिक्षकों को छुट्टी के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन, ऑफलाइन स्वीकृति करने पर होगी कार्रवाई

CG Teacher Holiday: ऑफलाइन स्वीकृति पर जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही होगी

CG Teacher Holiday: आज से शिक्षकों को छुट्टी के लिए करना होगा ऑनलाइन आवेदन, ऑफलाइन स्वीकृति करने पर होगी कार्रवाई
X
By Sandeep Kumar

CG Teacher Holiday रायपुर। लोक शिक्षण संचालनालय छत्तीसगढ़ द्वारा 1 अगस्त से प्रदेश के समस्त विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में एवम 12 अगस्त 2024 से समस्त शैक्षणिक एवं प्रशासनिक कार्यालयों में अवकाश प्राप्ति एवं स्वीकृति की प्रक्रिया ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से की जाएगी। उक्त तिथि के पश्चात ऑफलाइन माध्यम से किया गया आवेदन स्वमेव निरस्त माना जायेगा। इस आशय का आदेश संचालक लोक शिक्षण संचालनालय नवा रायपुर द्वारा जारी कर दिया गया है।

लोक शिक्षण संचालक दिव्या मिश्रा ने सभी संभागों के संयुक्त संचालकों और सभी जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों को विभागीय पोर्टल के माध्यम से अवकाश स्वीकृत करने के संबंध में आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार विभागीय पोर्टल का उपयोग कर अपने कार्यालय के अधिकारियों/ कर्मचारियों के अवकाश के आवेदन की प्राप्ति तथा स्वीकृति हेतु समस्त संभागीय संयुक्त संचालकों एवं जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इसके अलावा पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन अवकाश स्वीकृत करने तथा अपने अधीनस्थ कार्यरत अधिकारियों कर्मचारियों शिक्षकों की सेवा पुस्तिका का संधारण अद्यतन सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। ऑफलाइन आवेदन मान्य किए जाने की स्थिति में जिला शिक्षा अधिकारी व संयुक्त संचालक शिक्षा को जवाबदारी मानकर कार्यवाही की जावेगी।

डीपीआई दिव्या मिश्रा द्वारा जारी आदेश के अनुसार 1 अगस्त 2024 से सभी खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में तथा 12 अगस्त 2024 से समस्त शैक्षणिक एवं प्रशासकीय कार्यालयों में अवकाश प्राप्ति एवं स्वीकृत की प्रक्रिया ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से की जावेगी उपरोक्त दिनांक के पश्चात ऑफलाइन किया गया आवेदन स्वमेव निरस्त माना जाएगा।



Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story