Begin typing your search above and press return to search.

CG Pre BEd– Ded 2024: प्री बीएड और प्री डीएड प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड आज से करें डाउनलोड, जानें प्रक्रिया

CG Pre BEd– Ded 2024:– 30 जून को होने वाली प्री बीएड और प्री डीएड प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए गए है।

CG Pre BEd– Ded 2024: प्री बीएड और प्री डीएड प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड आज से करें डाउनलोड, जानें प्रक्रिया
X
By Sanjeet Kumar

CG Pre BEd– Ded 2024: रायपुर। छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल के द्वारा 32 जिला मुख्यालयों में प्री बीएड और प्री डीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया जाना है। जिसके प्रवेश पत्र आज से अपलोड कर दिए गए है। व्यापम की साइट vypam.cgsatate.gov.in से छात्र अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है। अभ्यर्थी इस यूआरएल को क्लिक कर अपने मोबाइल पर सीधे प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते है। परीक्षा के दिन एक घंटे पूर्व परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा।

परीक्षा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं। एडमिट कार्ड में फोटो साफ नहीं आने पर दो कलर पासपोर्ट फोटो साथ ले जाना होगा। परीक्षार्थियों को अपना फोटो युक्त मूल आईडी आधार, पेन, ड्राइविंग लाइसेंस पासपोर्ट आदि साथ लाना होगा।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story