Begin typing your search above and press return to search.

CG News: ठंड के कारण स्कूलों का समय बदला, दो पाली में कक्षाएं होगी संचालित... यहां व्यस्थाओं का जायजा लेने कड़ाके की ठंड में निकले कलेक्टर

NPG न्यूज़

CG News: ठंड के कारण स्कूलों का समय बदला, दो पाली में कक्षाएं होगी संचालित... यहां व्यस्थाओं का जायजा लेने कड़ाके की ठंड में निकले कलेक्टर
X
By NPG News

रायपुर। गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में पड़ रहे अत्यधिक ठंड के कारण स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए स्कूलों के संचालन समय में परिवर्तन किया गया है। कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशानुसार जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश के अनुसार जिले में 2 पालियों में संचालित होने वाले स्कूलों में प्रथम पाली (वरिष्ठ कक्षा) का समय सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9.15 बजे से अपरान्ह 12.30 बजे तक एवं शनिवार को अपरान्ह 12.45 बजे से शाम 4 बजे तक तथा द्वितीय पाली (कनिष्ठ कक्षा) सोमवार से शुक्रवार तक दोपहर 12.45 बजे से शाम 4 बजे तक एवं शनिवार को सुबह 9.15 बजे से अपराह्न 12.30 बजे तक संचालित होगा। इसी तरह एक पाली में संचालित होने वाले स्कूलों में सोमवार से शुक्रवार तक सवेरे 10.15 बजे से शाम 4 बजे तक एवं शनिवार को 10.15 बजे से अपराह्न 2 बजे तक संचालित होगा।

इधर अम्बिकापुर कलेक्टर कुन्दन कुमार ने शनिवार रात को कड़ाके की ठण्ड में शहर भ्रमण कर व्यवस्थाआें का जायजा लिया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंच कर वार्डों में मरीजों तथा उनके परिजनों से हाल-चाल पूछा । इस दौरान कई जरूरतमंदों को ठण्ड से बचने कंबल वितरित किया।

कलेक्टर ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डीन डॉ आर्या से अस्पताल में मरीज के परिजनों के ठहरने तथा ठंड से राहत देने की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकरी ली। उन्होंने ठंड से बचाव के लिए आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने इसके पश्चात प्रतीक्षा बस स्टैंड में यात्रियों के लिए अलाव की व्यवस्था का जायजा लिया । यहां नगर निगम के द्वारा कई स्थानों पर अलाव की व्यवस्था किया गया था। बस स्टैंड में यात्री ठंड से बचने अलाव तापते नजर आए। कलेक्टर ने यात्रियों से पूछ-ताछ करते हुए कहा कि रात्रि में बाहर निकलने पर गरम कपड़े पहने और कान को ढक कर रखें। अलाव तापते समय आवश्यक दूरी बनाएं रखें।

इस दौरान एसडीएम श्रीमती शिवानी जायसवाल सहित मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक एवं अधिकारी मौजूद थे।

Next Story